34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्थडे: इस क्रिकेटर को दिल दे बैठी थीं नीना गुप्‍ता, जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी ये अनसुनी बातें…

टीवी सीरीयल ‘खानदान’ से पर्दे पर अपना सफर शुरू करनेवाली अभिनेत्री नीना गुप्‍ता शानदार अभिनेत्र‍ियों में शुमार की जाती हैं. उन्‍होंने गांधी, मंडी डैडी, जाने भी दो यारो, यात्रा उत्‍सव और रिहाई जैसी बेहतरीन फिल्‍मों में काम किया. उन्‍हें फिल्‍म वो छोकरी के लिए सर्वर एक्‍ट्रेस के राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया. लेकिन उनकी […]

टीवी सीरीयल ‘खानदान’ से पर्दे पर अपना सफर शुरू करनेवाली अभिनेत्री नीना गुप्‍ता शानदार अभिनेत्र‍ियों में शुमार की जाती हैं. उन्‍होंने गांधी, मंडी डैडी, जाने भी दो यारो, यात्रा उत्‍सव और रिहाई जैसी बेहतरीन फिल्‍मों में काम किया. उन्‍हें फिल्‍म वो छोकरी के लिए सर्वर एक्‍ट्रेस के राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया. लेकिन उनकी जिंदगी आसान नहीं रही. उन्‍हें एक क्रिकेटर से प्‍यार हुआ, दोनों की एक बेटी भी हुई लेकिन दोनों की कभी शादी नहीं हो पाई.

नीना गुप्‍ता क वेस्‍ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स का दिल दे बैठी थीं. दोनों ने शादी नहीं की लेकिन उनकी एक बेटी है. 80 के दशक में इतना बड़ा फैसला करना आसान नहीं था.

एक पार्टी के दौरान मिले थे

बताया जाता है 80 के दशक में वेस्‍ट इंडीज की टीम भारत क्रिकेट खेलने आई थी. तभी दोनों का प्‍यार परवान चढ़ा. हालांकि दोनों को कैसे प्‍यार हुआ इसकी कोई जानकारी नहीं है. कहा जाता है कि दोनों की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी जहां दोनों मेहमान बनकर आये थे.

शादीशुदा थे रिचर्ड्स

दोनों का रिश्‍ता काफी अलग था. जब दोनों की मुलाकात हुई थी उस समय रिचर्ड्स पहले से शादीशुदा थे. इस बात को जानते हुए भी दोनों का अफेयर चला. कहा जाता है जब रिचर्ड्स नीना से मिले थे उस समय वे दो बच्‍चों के पिता थे, लेकिन अपनी पत्‍नी से अलग रह रहे थे.

सुर्खियों में छाये रहे नीना गुप्‍ता और रिचर्ड्स

क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े नामों में से एक सर विवियन रिचर्ड्स और अभिनेत्री नीना गुप्‍ता के रिलेशन ने काफी दिनों तक खूब सुर्खियों बटोरी. इसी बीच खबरें आई कि नीना प्रेग्‍नेंट हैं. नीना ने साल 1989 में एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम मसाबा रखा. हालांकि नीना और रिचर्ड्स की शादी कभी न हो सकी.

पिता ने दिया साथ

नीना का परिवार बेहद खफा था इसलिए शुरुआत में उन्‍होंने उनका साथ नहीं दिया. जिस समय नीना प्रेग्‍नेंट थी उस दौरान नीना की मां का देहांत हो गया. इसके बाद नीना के पिता ने उनका साथ दिया. नीना के लिए और उनकी देखभाल करने के लिए उनके पिता दिल्‍ली से मुंबई आकर उनके साथ रहने लगे.

फेमस फैशन डिजायनर हैं मसाबा

मसाबा आज एक जानीमानी फैशन डिजायनर हैं. नीना ने सिंगल पेरेंट बनकर अपने बेटी की पर‍वरिश की. 2 जून 2015 को मसाबा ने फिल्‍म प्रोड्यूसर मधू मंटेना से कोर्ट मैरिज की.

बता दें कि साल 2008 में नीना ने दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी कर ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें