29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिक गया किशोर कुमार के सपनों का घर, जहां बचपन बीता, वहां बुढ़ापा बिताने का था इरादा

खंडवा : हर दिल अजीज बॉलीवुड के हरफन मौला और हरमन मौलां गायक किशोर कुमार का खंडवा स्थित पुश्तैनी मकान बिक गया. मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित गौरीकुंज के नाम से किशोर कुमार के घर को कारोबारी अभय जैन ने करीब 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. किशोर कुमार के बचपन संवारने वाले इस घर […]

खंडवा : हर दिल अजीज बॉलीवुड के हरफन मौला और हरमन मौलां गायक किशोर कुमार का खंडवा स्थित पुश्तैनी मकान बिक गया. मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित गौरीकुंज के नाम से किशोर कुमार के घर को कारोबारी अभय जैन ने करीब 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. किशोर कुमार के बचपन संवारने वाले इस घर के बिकने की खबर आने के बाद उनके चाहने वालों ने मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार से उसे स्मारक बनाने की गुहार भी लगायी है.

इसे भी पढ़ें : किशोर कुमार का वो रूप जिससे डरा उनका चौकीदार

बॉलीवुड के दिग्गज गायक किशोर कुमार के पुश्तैनी मकान के बिकने की खबर आने के बाद से ही उन्हें चाहने वाले काफी निराश हैं. जिस शख्स ने उन्हें वक्त-बेवक्त गुनगुनाने के लिए इतने सदाबहार गाने दिये हैं, उनके घर के बिकने की बात पर आखिर चाहने वालों का दिल तो टूटना ही था.

मीडिया में आ रही खबरो के अनुसार, रविवार को ही मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित किशोर कुमार के घर गौरीकुंज को एक कारोबारी अभय जैन द्वारा खरीदने की खबर आयी थी. खबर यह भी है कि इस घर का सौदा 14 करोड़ रुपये में किया गया है और अब वहां एक कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाया जायेगा. वहीं, किशोर कुमार के चाहने वाले यह चाहते थे कि जिस घर में किशोर कुमार का बचपन बीता है, वहां उनकी याद में स्मारक बनवा दिया जाये.

अब जब मकान के बिक जाने की बात सामने आयी, तो उनके चाहने वाले इकट्ठे हुए और सीधा मध्य प्रदेश सरकार का दरवाजा खटखटाया. उन्होंने सरकार से गुजारिश की है कि उनके घर को एक हेरिटेज म्यूजियम बना दिया जाये. उनके एक प्रशंसक सुनील बमनिया ने कहा कि सरकार को वह संपत्ति अपने कब्जे में लेकर वहां हेरिटेज साइट बना देना चाहिए.

यहां तक कि किशोर कुमार के चाहने वाले खुद पैसे इकट्ठे करके ऐसा करने के लिए तैयार हैं, अगर सरकार उन्हें वह मकान सौंप दे. सुनील ने उज्जैन स्थित अपने घर में किशोर कुमार का एक मंदिर भी बनवा रखा है. बता दें कि यह पुश्तैनी बंगला 72,000 वर्ग फीट में फैला हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें