32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नवाज की फिल्‍म का ऑफर ठुकरा चुकी हैं शिल्‍पा, जानें ”बीए पास” एक्‍ट्रेस के बारे में 7 खास बातें…

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्‍पा शुक्‍ला का आज जन्‍मदिन है. उनका जन्‍म 22 फरवरी 1982 को हाजीपुर (बिहार) में हुआ था. शिल्‍पा साल 2007 की फिल्‍म ‘चक दे इंडिया’ से सुर्खियों में आई थी. शिल्‍पा एक टीवी अभिनेत्री भी हैं. फिल्‍म में उन्‍होंने एक जिद्दी और घमंडी हॉकी प्‍लेयर का किरदार निभाया था. फिल्‍म में शाहरुख खान […]

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्‍पा शुक्‍ला का आज जन्‍मदिन है. उनका जन्‍म 22 फरवरी 1982 को हाजीपुर (बिहार) में हुआ था. शिल्‍पा साल 2007 की फिल्‍म ‘चक दे इंडिया’ से सुर्खियों में आई थी. शिल्‍पा एक टीवी अभिनेत्री भी हैं. फिल्‍म में उन्‍होंने एक जिद्दी और घमंडी हॉकी प्‍लेयर का किरदार निभाया था. फिल्‍म में शाहरुख खान भी लीड रोल में थे. हालांकि उनकी यह पहली फिल्‍म नहीं थी इससे पहले उन्‍होंने साल 2003 में पाकिस्‍तानी फिल्‍म ‘खामोश पानी’ से डेब्‍यू किया था.

‘खामोश पानी’ में उन्‍होंने एक टीनएज लड़की की भूमिका निभाई थी जो एक पाकिस्‍तानी लड़के के प्‍यार में पड़ जाती हैं. इसके बाद वे साल 2005 में फिल्‍म ‘हजारों ख्‍वाहिशें ऐसी’ में दिखीं थी जो इमरजेंसी पर आधारित थी. हालांकि उन्‍होंने साल 2007 में फिल्‍म ‘चक दे इंडिया’ से सबका ध्‍यान खींचा. इस फिल्‍म में उनकी एक्टिंग की तारीफ शाहरुख खान ने भी की थी. जानें 7 दिलचस्‍प बातें…

1. शिल्‍पा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्‍होंने एक्टिंग सेंटर जॉइन किया था लेकिन 20 दिनों बाद ही उन्‍होंने छोड़ दिया था.

2. इसके बाद उन्‍होंने एक थियेटर ग्रुप ‘अस्मिता’ जॉइन किया, जहां से उन्‍होंने एक्टिंग सीखी.

3. शिल्‍पा ने ‘बी.ए पास’ फिल्‍म में भी काम किया था. इस फिल्‍म में उन्‍होंने अपने बोल्‍ड किरदार से सबको हैरान कर दिया था. फिल्‍म में उन्‍होंने इंटीमेट सीन भी दिये थे.

4. ‘बी.ए पास’ के लिए शिल्‍पा को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का फिल्‍मफेयर क्रिटिक्‍स अवार्ड मिला था. इसके अलावा भी इस फिल्‍म को कई इंटरनेशनल अवार्ड मिले थे.

5. शिल्‍पा ने इस फिल्‍म में सारिका नामक ऐसी महिला का किरदार निभाया था जो अपनी शादी से खुश नहीं हैं. शिल्‍पा ने एक इंटरव्यू में अपने इस किरदार के बारे में कहा था कि उन्‍हें कभी नहीं लगा था कि वो ऐसी बोल्‍ड फिल्‍म में काम करेगी. लेकिन इसका फिल्‍म का सबजेक्‍ट बहुत ही इंस्‍पायरिंग था सो मैंने खुद को उस सांचे में ढाल लिया.

6. शिल्‍पा को गैंग्‍स ऑफ वासेपुर का भी ऑफर मिला था, लेकिन उन्‍होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था. इस फिल्‍म को न कहने के बारे में शिल्‍पा ने कहा था कि उन्‍हें लगा था कि वो इस फिल्‍म में काम नहीं कर पायेंगी.

7. शिल्‍पा फ्रोजन (2007), राजधानी एक्‍सप्रेस (2013), हरक्‍यूलस (2014), क्रेजी कुक्‍कड़ फैमिली (2015) और शॉर्ट फिल्‍म ‘बुलेट’ में नजर आई थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें