23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#HBDRajeshKhanna: ट्विंकल खन्‍ना ने इस खास अंदाज में कहा- हैप्‍पी बर्थडे डैड

राजेश खन्‍ना आज भले ही हमारे बीच नहीं है लेकिन जब भी उनका नाम लिया जायेगा तब एक ऐसे शख्स की छवि उभरेगी, जिसने जिंदगी को अपनी शर्तों पर जिया. बॉलीवुड में सुपरस्टार का दर्जा सबसे पहले पाने वाले राजेश खन्ना का जन्‍म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर (पंजाब) में हुआ था. राजेश खन्ना का […]

राजेश खन्‍ना आज भले ही हमारे बीच नहीं है लेकिन जब भी उनका नाम लिया जायेगा तब एक ऐसे शख्स की छवि उभरेगी, जिसने जिंदगी को अपनी शर्तों पर जिया. बॉलीवुड में सुपरस्टार का दर्जा सबसे पहले पाने वाले राजेश खन्ना का जन्‍म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर (पंजाब) में हुआ था. राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था. बचपन से ही एक्टर बनने का ख्वाब देखते थे. 60 के दशक में उन्होंने ऑल इंडिया टैलेंट कान्टेस्ट में भाग लिया और चुन लिए गये. राजेश खन्‍ना का रुमानियत भरा अंदाज आज भी लोगों के जेहन में हैं. उनके जन्‍मदिन पर उनकी बेटी और अभिनेत्री से लेखिका बनीं ट्विंकल खन्‍ना ने खास तरीके से उन्‍हें बर्थडे विश किया.

उन्‍होंने पिता के साथ एक पुरानी तसवीर साझा करते हुए कैप्‍शन में ‘हैप्‍पी बर्थडे डैड’ लिखा है. खास बात यह है राजेश खन्‍ना और ट्विंकल खन्‍ना का जन्‍मदिन एक ही दिन होता है. बता दें कि ट्विंकल खन्‍ना, राजेश खन्‍ना और डिंपल कपाडिया की बेटी हैं. अभिनेता ने मार्च, 1973 में अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली थी. डिंपल से राजेश की दो बेटिया हैं- ट्विंकल और रिंकी खन्ना. ट्विंकल ने भी अपने फिल्मी करियर के दौरान कई सफल फिल्में देने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार संग शादी कर ली. वहीं, रिंकी को फिल्मों में उतनी सफलता हासिल नहीं हुई.

बताया जाता है कि डिंपल कपाड़िया की राजेश खन्ना से पहली मुलाकात अहमदाबाद के नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब में हुई थी. दोनों का अफेयर करीब तीन साल तक चला. साल 1973 में डिंपल ने खुद से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली. इस शादी की खास बात यह थी कि उस वक्त डिंपल महज 16 साल की थीं, जबकि राजेश खन्ना की उम्र 31 साल थी डिंपल ने फिल्म ‘बॉबी’ रिलीज होने के 6 महीने पहले ही शादी कर ली थी.

राजेश-डिंपल का वैवाहिक जीवन ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका. अप्रैल, 1982 में डिंपल राजेश खन्ना को छोड़ अपनी दोनों बेटियों के साथ पिता के घर रहने लगी थीं.

राजेश खन्‍ना ने ‘कटी पतंग’, ‘आनंद’, ‘आन मिलो सजना’, ‘महबूब की मेहंदी’, ‘हाथी मेरे साथी’, ‘अंदाज’, ‘दो रास्ते’, ‘दुश्मन’, ‘बावर्ची’, ‘मेरे जीवन साथी’, ‘जोरू का गुलाम’, ‘अनुराग’, ‘दाग’, ‘नमक हराम’ और ‘हमशक्ल’ जैसी कई हिट फिल्मों दी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें