38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”पद्मावती” से ”घूमर” नहीं हटेगा!

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट तो फिलहाल टाल दी गई है और कई राज्‍यों में फिल्‍म की रिलीज पर बैन भी लगा दिया गया है, लेकिन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. कई समुदाय सड़कों पर उतर आये हैं और फिल्‍म का पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कई संगठनों का […]

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट तो फिलहाल टाल दी गई है और कई राज्‍यों में फिल्‍म की रिलीज पर बैन भी लगा दिया गया है, लेकिन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. कई समुदाय सड़कों पर उतर आये हैं और फिल्‍म का पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कई संगठनों का है कि फिल्‍म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है. वहीं अब इस फिल्‍म के गाने ‘घूमर’ पर भी विवाद खड़ा हो गया है.

पिछले दिनों जयपुर के पूर्व राजघराने की प्रिंसेस और विधायक दीया कुमारी ने पद्मावती पर अपना गुस्सा जाहिर किया था. उन्होंने कहा कि फिल्म के बहाने राजस्थान के इतिहास के साथ छेड़छाड़ किया जा रहा है जो बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. राजपरिवार महरानी पद्मावती को घूमर नृत्य में दिखाने से नाराज है.

कहा गया था कि राजपूत समाज की महारानिया न तो इस तरह का नृत्य कभी करती थी और ना ही उनका पहनावा इस तरीके क्या होता था. साथ ही महिलाओं द्वारा जहां पर नृत्य किया जाता था वहां पर पुरुषों की इंट्री तो कतई होती ही नहीं थी. इस गाने में दीपिका पादुकोण की वेशभूषा पर भी सवाल उठाये गये थे. इसके बाद फिल्‍म से इस गाने को हटाने की मांग भी उठी थी.

लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ‘फिल्‍ममेकर्स इस गाने को फिल्‍म से हटाने के पक्ष में नहीं. उनका कहना है कि यह गाना फिल्‍म में रहेगा.’ भले ही फिल्‍म का यह गाना विरोध की मार झेल रहा है लेकिन हाल ही में सपा के संस्थापक और वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने इस गाने पर एक निजी कार्यक्रम में नृत्य किया है, जिससे वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गयी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें