23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पद्मावती: चित्तौडगढ़ किले के मुख्य द्वार पर विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

जयपुर: फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती पर रोक लगाने की मांग को लेकर सर्वसमाज के आह्वान पर आज चित्तौडगढ दुर्ग के सामने धरना दिया गया. पुलिस उपाघीक्षक गजेन्द्र सिंह (चित्तौडगढ) के अनुसार श्रीराजपूत करणी सेना नीत सर्वसमाज के बैनर तले लोगों ने धरना दिया. धरने में महिलाएं भी काफी संख्या […]

जयपुर: फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती पर रोक लगाने की मांग को लेकर सर्वसमाज के आह्वान पर आज चित्तौडगढ दुर्ग के सामने धरना दिया गया. पुलिस उपाघीक्षक गजेन्द्र सिंह (चित्तौडगढ) के अनुसार श्रीराजपूत करणी सेना नीत सर्वसमाज के बैनर तले लोगों ने धरना दिया. धरने में महिलाएं भी काफी संख्या में है.

बताया जा रहा है कि चित्तौड़गढ़ में फिल्म की रिलीज के विरोध में प्रदर्शन हो रहा था. इस दौरान उपद्रव नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कई राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी. दरअसल, प्रदर्शनकारी चित्तौड़गढ़ का किला बंद कराने की कोशिश कर रहे थे. ऐसे में बवाल बढ़ता देख पुलिस ने हवाई फायरिंग की. बता दें कि राजस्थान में विभिन्न संगठनों के लोग हथियारों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं.

पद्मावती विवाद: ‘भंसाली के सिर’ से लेकर ‘दीपिका की नाक’ तक, 7 बड़े बयान

उन्होंने बताया कि चित्तौडगढ दुर्ग को आज बंद रखने के आह्वान को देखते हुए पर्यटक किले की ओर नहीं आए. चित्तौडगढ दुर्ग के आसपास सुरक्षा के कडे प्रबंध किये हुए है. धरना का नेतृत्व कर रहे उम्मेद सिंह के अनुसार प्रदर्शन आठ दिनों से चल रहा है.

चित्तौडगढ के पुलिस अधीक्षक प्रसन्ना कुमार खमेसरा ने बताया कि दुर्ग अधिकारिक तौर पर बंद नहीं है. राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) के प्रबंध निदेशक प्रदीप कुमार बोरड ने पैलेस ऑन व्हील्स के मार्ग में किसी प्रकार के बदलाव से इंकार किया है. पैलेस आन व्हील के यात्रियों को भ्रमण के लिए तय मार्ग में चितौडगढ दुर्ग भी ले जाया जाता है.

फिल्म में दिखाये गये घूमर गाने पर विरोधियों ने स्वर उठाये है. सर्व समाज संगठन और अन्य धार्मिक संगठनों ने फिल्म पद्मावती में दिखाये घूमर गाने पर पद्मनी को लोगों के सामने नृत्य करते दिखाये जाने पर ऐतराज जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें