30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

और तेज हुआ ”पद्मावती” का विरोध, भाजपा सांसद ने कहा – भंसाली जैसे लोगों को सिर्फ जूते की भाषा समझ आती है

केंद्रीय मंत्री उमा भारती और गिरिराज सिंह तथा तेलंगाना के विधायक टी राजा सिंह के बाद उज्जैन से भाजपा सांसद चिंतामणि मालवीय भी संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पद्मावती’ के परदे पर उतरने से पहले इसके विरोध में उतर आये हैं. मालवीय ने अपने फेसबुक खाते पर छह नवंबर को लिखा, भंसाली […]

केंद्रीय मंत्री उमा भारती और गिरिराज सिंह तथा तेलंगाना के विधायक टी राजा सिंह के बाद उज्जैन से भाजपा सांसद चिंतामणि मालवीय भी संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पद्मावती’ के परदे पर उतरने से पहले इसके विरोध में उतर आये हैं.

मालवीय ने अपने फेसबुक खाते पर छह नवंबर को लिखा, भंसाली जैसे लोगों को कोई और भाषा समझ नहीं आती, इन जैसे लोगों को सिर्फ जूते की भाषा ही समझ आती है. यह देश रानी पद्मावती का अपमान नहीं सहेगा.

हम गौरवशाली इतिहास के साथ छेड़खानी भी बर्दाश्त नहीं कर सकते. 48 वर्षीय भाजपा सांसद ने कहा, मैं फिल्म पद्मावती का पुरजोर विरोध और बहिष्कार करता हूं. मेरे शुभचिंतकों से अनुरोध करता हूं कि इस फिल्म को बिल्कुल न देखें. फिल्म बनाकर चंद पैसों के लालच के लिए इतिहास से छेड़छाड़ करना शर्मनाक और घृणित कार्य है.

गौरतलब है कि हैदराबाद के गोशमहल से भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने मंगलवार को तेलंगाना में उन थिएटरों में आग लगा देने की धमकी दी है, जिनमें फिल्म पद्मावती को चलाया जायेगा. राजा ने यह बात फेसबुक पर कमेंट के जरिये कही है.

गत रविवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था, क्या भंसाली या किसी और शख्स में दम है कि किसी और धर्म पर फिल्म बनाये या उस पर टिप्पणी करे?
इससे पहले शनिवार को केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पद्मावती ने निर्माताओं के खिलाफ एक खुला खत लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा कि कलाकारों को अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन वह तथ्यों को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं.

भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता मालवीय ने फेसबुक पर लिखा, अलाउद्दीन खिलजी के दरबारी कवियों द्वारा लिखे गये गलत इतिहास पर संजय लीला भंसाली ने पद्मावती फिल्म बना दी है. यह न सिर्फ गलत है, बल्कि निंदनीय है. जिन फिल्मकारों के घरों की स्त्रियां रोज अपने शौहर बदलती हैं, वे क्या जानें जौहर क्या होता है? अभिव्यक्ति के नाम पर भंसाली की मानसिक विकृति नहीं सहन की जायेगी.

मालवीय ने कहा कि उन्होंने यह फेसबुक पोस्ट व्यक्तिगत हैसियत से लिखी है और वह इस पर कायम हैं. इस पोस्ट की आपत्तिजनक भाषा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, यदि फिल्म उद्योग अपनी मर्यादा तोड़ेगा, तो वह समाज और उसके नुमाइंदों से मर्यादा में रहने की अपेक्षा नहीं कर सकता.

दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की प्रमुख भूमिकाओं वाली पद्मावती एक दिसंबर को परदे पर उतरने वाली है, इसका ट्रेलर जारी हो चुका है.

यह पूछे जाने पर कि फिल्म के रिलीज होने से पहले ही इसके बहिष्कार की अपील का क्या औचित्य है, भाजपा सांसद ने जवाब दिया – सब जानते हैं कि यह फिल्म मलिक मोहम्मद जायसी की कल्पना से रचित महाकाव्य पद्मावत पर बनी है.

पद्मावती के फिल्मकार (भंसाली) ने अपने स्तर पर और कल्पनाएं कर लीं तथा फिल्म बनाने के लिए देश के स्वर्णिम इतिहास को तोड़ने-मरोड़ने के साथ जौहर की परंपरा को अपमानित किया.

इस बीच, कांग्रेस ने मांग की है कि आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के लिए मालवीय को भाजपा से निष्कासित किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ उचित कानूनी कदम उठाये जाने चाहिए.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, हम भी रानी पद्मावती को भारतीय नारियों की आदर्श मानते हैं. लेकिन भाजपा सांसद ने अपनी घोर आपत्तिजनक पोस्ट में देश की अन्य महिलाओं का जो अपमान किया है, उसे कतई जायज नहीं ठहराया जा सकता.

यह भी पढ़ें –

तो क्या फिल्म ‘पद्मावती’ को रोक कर गुजरात चुनाव में माइलेज लेना चाहती है भाजपा?

पद्मावती: चित्‍तौड़गढ़ में विरोध प्रदर्शन, 12 और 19 नवंबर को लखनऊ में बैठक करेगी करणी सेना

रणवीर-दीपिका की ‘पद्मावती’ के विरोध में हार्दिक पटेल, कहा- ‘ऐतिहासिक तथ्‍यों के साथ…’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें