33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

29 साल बाद रिलीज होगी गुलजार की ”लिबास”

मुंबई: जानेमाने गीतकार और फिल्म निर्देशक गुलजार के 83वें जन्मदिन के मौके पर आज उनके मुरीदों के लिए एक खुशखबरी आई कि 1988 से ही रिलीज का इंतजार कर रही उनकी फिल्म ‘लिबास’ इस साल बडे पर्दे पर रिलीज की जाएगी. पिछले 29 साल से यह फिल्म फिल्म महोत्सव निदेशालय के अभिलेखागार में पडी हुई […]

मुंबई: जानेमाने गीतकार और फिल्म निर्देशक गुलजार के 83वें जन्मदिन के मौके पर आज उनके मुरीदों के लिए एक खुशखबरी आई कि 1988 से ही रिलीज का इंतजार कर रही उनकी फिल्म ‘लिबास’ इस साल बडे पर्दे पर रिलीज की जाएगी. पिछले 29 साल से यह फिल्म फिल्म महोत्सव निदेशालय के अभिलेखागार में पडी हुई थी. नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी जैसे दिग्गज कलाकरों से सजी इस फिल्‍म में एडल्‍ट मुद्दों को उठाया गया था जिसकी वजह से उस दौर में यह फिल्‍म रिलीज नहीं हो पाई थी. हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इसकी रिलीज टलने की वजह से डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर के बीच मनमुटाव हो गया था. लेकिने अब खबरें हैं कि जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट विकास मोहन के बेटे अमुल और अंशुल मोहन इस फिल्म को रिलीज करेंगे.

जी क्लासिक ने घोषणा की कि इस साल ‘लिबास’ रिलीज की जाएगी. यह फिल्म गुलजार के कथा संग्रह ‘रावी पार’ की एक लघुकथा ‘सीमा’ पर आधारित है. फिल्म की कहानी रंगमंच निर्देशक सुधीर (नसीरुद्दीन शाह) और उनकी अभिनेत्री पत्नी सीमा (शबाना आजमी) के ईद-गिर्द घूमती है. उनकी जदिंगी यूं तो बहुत खुशहाल नजर आती है, लेकिन ग्लैमर की दुनिया में चीजें जैसी दिखती हैं, जरुरी नहीं कि वे वैसी ही हों.

इस फिल्म में राज बब्बर, सुषमा सेठ, उत्पल दत्त, अन्नु कपूर और सविता बजाज ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं. फिल्म में संगीत आर डी बर्मन का है. विकास मोहन इस फिल्म के निर्माता थे. उनके बेटे अमूल विकास मोहन और अंशुल विकास मोहन इस फिल्म को रिलीज कर अपने पिता का सपना साकार करेंगे.

अमूल ने बताया कि इस साल के अंत तक ‘लिबास’ रिलीज कर दी जाएगी. कुछ हफ्तों में रिलीज की तारीख का ऐलान किया जाएगा. भारत में इस फिल्म का वितरण जी स्टूडियोज की ओर से किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें