1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bhojpuri
  4. bhojpuri superstar dinesh lal yadav urf nirahua nirahua birthday on 2 february know about career and life style of bhojpuri well known singer actor and politician nirahua abk

भोजपुरी फिल्मों के बेताज बादशाह निरहुआ, कभी झोपड़ीपट्टी में गुजरी जिंदगी, आज सुपरस्टार वाली लाइफ स्टाइल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भोजपुरी फिल्मों के बेताज बादशाह निरहुआ
भोजपुरी फिल्मों के बेताज बादशाह निरहुआ
सोशल मीडिया

भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri Films) के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Urf Nirahua) मंगलवार को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. दुनियाभर से जन्मदिन पर निरहुआ को शुभकामनाएं मिल रही हैं. सिंगर से भोजपुरी फिल्मों के बेताज बनने वाले निरहुआ की जिंदगी स्ट्रगल से भरी रही है. सिंगिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाले निरहुआ की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करती है. मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले दिनेश लाल के एलबम निरहुआ सटल रहे (Nirahua Satal Rahe) से भोजपुरी फैन्स (Bhojpuri Fans) का दिल जीत लिया था. आगे चलकर उन्हें जुबली स्टार (Jubilee Star Nirahua) का खिताब मिल गया.

एक फिल्म के लिए 50 लाख रुपए फीस

दिनेश लाल निरहुआ की जिंदगी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट के जैसी है. उस स्क्रिप्ट डांस, ड्रामा, ट्रैजडी का तड़का भी है. शुरुआत में निरहुआ की जिंदगी झोपड़पट्टी में गुजरी. भोजपुरी गाने और फिल्मों का हमेशा से शौक रहा. कड़ी मेहनत की बदौलत निरहुआ ने भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार का खिताब हासिल किया. उनके पास मुंबई में शानदार घर और बैंक बैलेंस से लेकर प्रॉपर्टी भी है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है निरहुआ एक फिल्म के लिए 50 लाख रुपए की साइनिंग अमाउंट लेते हैं.

6 करोड़ के मालिक भोजपुरी सुपरस्टार

फिल्मों में सुपरस्टार का खिताब हासिल कर चुके दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में निरहुआ मैदान में उतरे थे. लोकसभा चुनाव के हलफनामे के मुताबिक निरहुआ के पास कुल 5.93 करोड़ की प्रॉपर्टी है. गहनों के शौकीन निरहुआ के पास 16 लाख रुपए की ज्वेलरी है. निरहुआ के ऊपर 54 लाख रुपए का कर्ज भी है. गांव में उनके पास जमीन भी है. बताया जाता है कि निरहुआ के पास एक करोड़ की जमीन है. निरहुआ को गाड़ियों का भी काफी शौक है. उनके पास रेंज रोवर और फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियां हैं. उन्होंने बाइक भी खरीद रखी है.

शादीशुदा निरहुआ का आम्रपाली से इश्क?

भोजपुरी फिल्मों में निरहुआ और आम्रपाली दुबे की ऑन स्क्रीन जोड़ी को सुपरहिट माना जाता है. फैंस के मन में दोनों के रीयल लाइफ रिश्तों को लेकर भी तमाम सवाल हैं. ऐसी खबरें आती रहती हैं कि दोनों रिलेशनशिप में हैं और जल्दी शादी कर सकते हैं. दूसरी तरफ निरहुआ की शादी साल 2000 में मंशा से हो चुकी है. निरहुआ के दो बेटे आदित्य और अमित भी हैं. बच्चे मां के साथ मुंबई में रहते हैं. निरहुआ और आम्रपाली के अफेयर को लेकर कई खबरें चल चुकी हैं. आज भी फैंस को जवाब का इंतजार है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें