29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्‍या आप जानते हैं कपिल शर्मा की ”बुआ” उपासना सिंह के बारे में ये 8 खास बातें…

कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर का झगड़ा तो फिलहाल नहीं सुलझा है लेकिन ‘द कपिल शर्मा शो’ के फैंस के लिए अच्‍छी खबर है. जी हां दरअसल कपिल की ‘बुआ’ उपासना सिंह शो में वापसी करनेवाली हैं. उपासना ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में कपिल की बुआ का किरदार निभाती थी, हालांकि वे ‘द कपिल शर्मा […]

कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर का झगड़ा तो फिलहाल नहीं सुलझा है लेकिन ‘द कपिल शर्मा शो’ के फैंस के लिए अच्‍छी खबर है. जी हां दरअसल कपिल की ‘बुआ’ उपासना सिंह शो में वापसी करनेवाली हैं. उपासना ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में कपिल की बुआ का किरदार निभाती थी, हालांकि वे ‘द कपिल शर्मा शो’ में नजर आई लेकिन ज्‍यादा दिनों तक वे शो का हिस्‍सा नहीं रही. बताया जा रहा है कि वो इसबार नये अवतार में नजर आयेंगी. उपासना ने कपिल के साथ एक एपिसोड की शूटिंग भी कर ली है. पिछले दिनों उपासना अपने पति से अलग होने को लेकर चर्चा में थी. जानें उनके बारे में ये 8 खास बातें…

1. उपासना सिंह एक बॉलीवुड अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक स्‍टैंडअप कॉमेडियन भी हैं. उपासना सिंह का जन्म 29 जून 1975 को होशियारपुर पंजाब में हुआ था.

2. उपासना सिंह ने अपनी शुरूआती पढ़ाई होशियारपुर से ही पूरी की है. उन्होंने ड्रामेटिक आर्ट में मास्टर डिग्री की मानक डिग्री पंजाब विश्वविद्यालय से प्राप्त की है. जब वे मात्र 7 वर्ष की थीं, तब स्कूल की ओर से दूरदर्शन पर प्रोग्राम देती थी.

3. उपासना हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी और मराठी फिल्मो में नजर आ चुकी हैं. फिल्‍म ‘जुदाई’ में उनके किरदार को कोई नहीं भूला होगा जिसमें उन्‍होंने जॉनी लीवर की पत्‍नी का किरदार निभाया था. आज भी ‘अब्बा-डब्बा-जब्बा’ संवाद सर्वत्र चलता है. फिल्‍म में अनिल कपूर, श्रीदेवी और उर्मिला मतोंडकर मुख्‍य भूमिका में थे.

4. उपासना ने राजश्री प्रोडक्‍शन की साल 1986 की फिल्‍म ‘बाबुल’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. इसके बाद साल 1988 में वे फिल्‍म ‘बाई चली सासरे’ नामक राजस्थानी फिल्‍म में नजर आई. यह फिल्‍म चल निकली और उन्‍हें हिंदी फिल्‍मों के ऑफर आने लगे.

5. उन्‍हें स्‍टार प्लस के सीरीयल ‘सोनपरी’ से विशेष पहचान मिली. इससे उनकी पहचान घर-घर में बढ़ गई. उन्‍होंने सीरीयल ‘मायका’, जी टीवी एवं दूरदर्शन पर ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ और ‘राजा की आएगी बारात’, ‘ढाबा जंक्शन’, ‘मैं कब सास बनूंगी’ जैसे करीब दो दर्जन धा‍रावाहिकों में अभिनय कर चुकी हैं.

6. पिछले दिनों उपासना को लेकर खबरें थी कि वे जल्‍द ही अपने पति नीरज भारद्वाज से तलाक लेनेवाली हैं. उपासना ने वर्ष 2009 में टीवी एक्‍टर नीरज भारद्वाज से शादी की थी. दोनों की शादी को सात साल होनेवाले हैं लेकिन आपसी मनमुटाव के चलते दोनों पिछले चार सालों से अलग रह रहे हैं. 9 महीने से दोनों की बातचीत भी बंद है.

7. नीरज फेमस सीरीयल ‘साथ निभाना साथिया’ में चिराग मोदी का किरदार निभा रहे हैं. उपासना और नीरज ने एकसाथ टीवी सीरीयल ‘दे दिले नादान’ में एकसाथ काम किया था.

8. उपासना सिंह इनदिनों स्टार प्लस के शो ‘नच बलिए’ को भी होस्ट कर रही हैं. वे करण टैकर के साथ इस शो को होस्ट कर रही हैं. यहां भी वह बीच-बीच में कॉमेडी का तड़का लगाती रहती हैं जिसे लोग बेहद पसंद करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें