''डांस प्लस 5’ के विनर रुपेश को एक्टिंग का भी है शौक, इस फिल्म में कर चुके हैं काम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Dance Plus 5 winner Rupesh Bane: डांस रियलटी शो 'डांस प्लस 5’ के विजेता मुंबई के रहने वाले रुपेश बने है. रुपेश डांस प्लस 5 में धर्मेश येलांडे की टीम में थे. टी-शर्ट ब्वॉय के नाम से प्रसिद्ध रुपेश ने हर बार शो में अपने डांस से जज और दर्शकों का दिल जीता है. रुपेश ने जीत की ट्राफी अपनी मां के साथ साझा किया. रुपेश के बारे में चलिए जानते है कुछ और बातें.

रुपेश बने का जन्म 8 नवंबर 1999 को डोम्बिवली महाराष्ट्र में एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था. रुपेश की उम्र 20 साल है और उन्हें बचपन से ही नृत्य, अभिनय और गायन का शौक रहा है. उनकी यही इच्छा उन्हें मुंबई ले आयी.

रुपेश बने की मां का नाम कीर्ति बने है. हालांकि रुपेश की पिता के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. रुपेश के दो भाई है, जिनका नाम कुणाल बने और उमेश बने है. रुपेश की गर्लफ्रेंड का नाम सना है.

रुपेश ने ठाणे के विश्व गुरुकुल कॉलेज में पढ़ाई की है. इसके अलावा रुपेश ने डांस में डिप्लोमा भी किया है.

रुपेश 2014 में डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स सीजन 3 के शो का हिस्सा थे. इस शो ने रुपेश को पहचान दिलाई. जिसके बाद रुपेश ने मराठी फिल्मों में भी काम किया. उनकी पहली फिल्म सिंड्रेला थी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का अवार्ड भी मिला. रुपेश ने 2016 में संस्कृति कलादर्पण बाल कलाकार पुरस्कार भी जीता है.

इसके अलावा रुपेश ने एक वेब सीरीज में भी काम किया है, जिसका नाम पोर्न नॉट ओके प्लीज है. रूपेश टीवी शो MAD के सीजन-1 में भी नजर आ चुके है. 2019 में फिल्म सूर सपाटा रिलीज हुई थी, जिसमें रुपेश ने अभिनय किया था. उसी साल रुपेश बने ने डांस प्लस 5 में हिस्सा लिया और विजेता बनकर निकले.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें