30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सक्सेस को एंजॉय कर रहीं हैं जेनिफर विंगेट , फिलहाल शादी की प्लानिंग नहीं

उर्मिला कोरी जेनिफर विंगेट छोटे पर्दे का बेहद खास चेहरा रही हैं. हाल ही में उन्होंने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज ‘कोड एम’ से अपनी शुरुआत की है. बतौर कलाकार वह अपने हर नये रोल को पिछले से बेहतर करने की कोशिश करती हैं. उनके लिए माध्यम मायने नहीं रखता है. पेश है उनसे हुई […]

उर्मिला कोरी

जेनिफर विंगेट छोटे पर्दे का बेहद खास चेहरा रही हैं. हाल ही में उन्होंने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज ‘कोड एम’ से अपनी शुरुआत की है. बतौर कलाकार वह अपने हर नये रोल को पिछले से बेहतर करने की कोशिश करती हैं. उनके लिए माध्यम मायने नहीं रखता है. पेश है उनसे हुई बातचीत के प्रमुख अंश..
-डिजिटल स्पेस में इतनी देर से शुरुआत की कोई खास वजह?
मैंने दूरी नहीं बनायी थी, बल्कि टीवी में इतनी मशरूफ थी कि मुझे किसी और चीज के लिए समय ही नहीं मिला़ ‘बेहद’ के बाद मैं कुछ ऐसा करना चाहती थी, जो मेरे करियर को नेक्स्ट लेवल पर ले जा सके़ उसी वक्त मुझे वेब सीरीज ‘कोड एम’ ऑफर हुई़ इस शो में मेरा किरदार आर्मी लॉयर का है, वो भी यूनिफॉर्म पहने हुए़ ऐसा किरदार कहां हमेशा ऑफर होता है़ इसकी स्क्रिप्ट बहुत चुस्त थी़ सो मैंने तुरंत हां कह दिया़ मैंने अपना कैरियर बालाजी के साथ शुरू किया था.
-क्या इस किरदार के लिए आपको कुछ तैयारी भी करनी पड़ी?
आर्मी लॉयर का किरदार है, तो जाहिर सी बात है कि तैयारी करनी ही थी़ आर्मी वालों का एक अलग ही बॉडी लैंग्वेज होता है़ खास कर जब आप यूनिफॉर्म पहनते हैं. पहले ही दिन शूट के दौरान मेरा गला भर आया था़ यूनिफॉर्म में खुद को देखना एक गर्व और देशभक्ति का एहसास दिलाता है़ जहां तक तैयारी की बात है, तो शारीरिक तौर पर थोड़ी ट्रेनिंग लेनी पड़ी़ इस शो में जो भी एक्शन सीन हैं,वे रियल हैं. आर्मी लाइफ पर बेस्ड होने के कारण इस बेव सीरीज में बहुत सारा एक्शन है़ ‘बेहद’ में भी मैंने थोड़ा बहुत एक्शन किया था और उसके बाद से ही चाहती थी कि कोई एक्शन वाला शो करूं. ‘कोड एम’ ने मुझे वो मौका दिया़ मैंने बास्केट बॉल सीखा़ किक बॉक्सिंग की ट्रेनिंग ली़ मैं बहुत ही आलसी हूं. वर्कआउट नहीं करती हूं, लेकिन इस वेब शो के लिए मुझे लगातार वर्कआउट करना पड़ा, क्योंकि मुझे अपना स्टैमिना बढ़ाना था.
-डिजिटल स्पेस अपने बोल्ड कंटेंट और सींस के लिए जाने जाते हैं. आप कितनी सहज हैं?
सभी को पता है कि मैं ऑन स्क्रीन बोल्ड और इंटीमेट सीन नहीं करती हूं, इसलिए मुझे ऐसे ऑफर आते ही नहीं. मैं जो कर सकती हूं, वही मुझे ऑफर किया जाता है.
-अपने कैरियर से आप कितनी संतुष्ट हैं?
मैं खुश हूं, लेकिन संतृष्ट नहीं हूं. और ज्यादा की ख्वाहिश रखती हूं. मैं यह भी कहूंगी कि टीवी में जैसे मौके मुझे मिले हैं, शायद ही किसी को मिले हों. ‘बेहद’ में माया का किरदार जैसा किरदार बहुत कम लोगों को मिलता है़ इसके अलावा ‘सरस्वती चंद्र’ और ‘बेपनाह’ जैसे शोज मेरे करियर की विविधता को दर्शाते है़ं ‘बेपनाह’ के बाद सभी को लगा कि मैं टाइपकास्ट हो जाऊंगी, लेकिन मैंने ‘बेहद’ साइन किया़ अभी ‘बेहद 2’ भी काफी अलग है.
-क्या फिल्में न मिलने का अफसोस होता है ?
मुझे कोई अफसोस नहीं. मैंने एक फिल्म की थी, वो थिएटर में तो रिलीज नहीं हुई थी, लेकिन नेटफ्लिक्स पर हुई थी़ एक्टर के तौर पर मेरा काम ग्रोथ करना है. मुझे लगता है कि मैंने अपने हर किरदार में ग्रोथ किया है़ अब मुझे टीवी में मौके मिले, फिल्म में या फिर वेब में- इन माध्यमों में मौके मिलना मेरे हाथ में नहीं है़ वैसे मैं प्रोड्यूसर बनना चाहती हूं, वैसे यह कब संभव होगा, पता नहीं.
-टीवी इंडस्ट्री में आपके लुक और स्टाइल को काफी सराहा जाता है़ आपके अनुसार क्या खास है?
वह मेरी टीम है, जो मुझे खूबसूरत बनाती है़ मेकअप,कपड़े, ज्वेलरी… ये सब मिल कर मुझे खूबसूरत बनाते हैं. मैं युवाओं से यही कहूंगी कि आप सोशल मीडिया पर हमारी तस्वीरें देख कर यह न सोचे कि आप ऐसे क्यों नहीं हैं. सभी अलग-अलग तरह के होते हैं और अपने आपमें सभी खास हैं. एक्टर्स ऐसे ही खूबसूरत नहीं होते हैं. उनके पीछे पूरी टीम काम करती है़.
-आप शादी कब कर रही हैं ?
फिलहाल तो सफलता को एंजॉय कर रही हूं. शादी की कोई प्लानिंग नहीं है़ मेरी बहुत अच्छी फैमिली, दोस्त और डॉगी ब्रीजर है़ मैं बहुत हैप्पी स्पेस में हूं. जिंदगी में बहुत सारा प्यार है़ सिर्फ पति, पत्नी और गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड का ही प्यार नहीं होता है, प्यार के और भी कई सारे रूप हैं. दोस्त परिवार तो हैं ही, मेरे फैंस जो मुझे निजी तौर पर जानते भी नहीं है, लेकिन मुझसे बेहद प्यार करते हैं. इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है.
‘कसौटी िजंदगी की’ से चर्चा में आयीं जेनिफर
जेनिफर ने बतौर बाल कलाकार अपनी शुरुआत एक्टिंग में की थी़ दस साल की उम्र में वह ‘अकेले हम, अकेले तुम’, ‘कुछ ना कहो’ तथा ‘राजा को रानी से प्यार हो गया’ मूवीज में नजर आयीं. टीवी में वह ‘शाकालाका बूम-बूम’, ‘कुसुम’ जैसे शोज में बाल कलाकार के रूप में दिखीं. ‘ कसौटी जिंदगी की’ में स्नेहा बजाज के किरदार के बाद वह चर्चा में आयीं. एक्टर के तौर पर मेरा काम ग्रोथ करना है. मुझे लगता है कि मैंने अपने हर किरदार में ग्रोथ किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें