दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी बनीं ''मिस यूनिवर्स 2019'', बोलीं - आज एक दरवाजा खुला और...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अटलांटा : दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी के सिर इस साल का मिस यूनिवर्स का ताज सजा है. वह मिस इंडिया समेत दुनियाभर के 90 से अधिक प्रतियोगियों को हराकर 2019 की मिस यूनिवर्स बनी हैं. अमेरिका के हास्य कलाकार और प्रस्तोता स्टीव हार्वे ने रविवार को यहां टेलर पेरी स्टूडियोज में इस कार्यक्रम की मेजबानी की.

टेलीविजन पर प्रसारित इस प्रतियोगिता में 26 वर्षीया टुन्जी को विजेता घोषित किया गया. भारतीय प्रतियोगी वर्तिका सिंह ने शीर्ष 20 प्रतियोगियों में जगह बनाई. सपनों की ताकत का जिक्र करते हुए टुन्जी ने अपनी जीत को लेकर टि्वटर पर आभार जताया.

उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर लिखा, ‘आज एक दरवाजा खुला और मंच पर वॉक करके मैं इससे ज्यादा खुशनसीब महसूस नहीं कर सकती थी.'' टुन्जी ने कहा, ‘ईश्वर करें कि इस क्षण की साक्षी बनने वाली हर लड़की अपने सपनों की ताकत पर भरोसा करें और वे मुझमें अपना चेहरा देखें. मैं मिस यूनिवर्स 2019 हूं.''

टुन्जी ने मिस यूनिवर्स का ताज पहनते हुए खींची गई अपनी तस्वीर भी साझा की. मिस प्यूर्टो रिको मैडिसन एंडरसन पहली उपविजेता रहीं. इसके बाद मैक्सिको की एश्ले अल्वीदरेज तीसरे स्थान पर रहीं। कोलंबिया और थाईलैंड की प्रतियोगी शीर्ष पांच में शामिल रहीं.

मिस यूनिवर्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर विजेता की घोषणा की गई. साल 2018 की मिस यूनिवर्स फिलीपीन की कैटरियोना ग्रे ने टुन्जी को ताज पहनाया. यह दक्षिण अफ्रीका का मिस इंडिया का तीसरा ताज है. साल 2017 में दक्षिण अफ्रीका की ही डेमी लीघ नेल-पीटर्स को विजेता घोषित किया गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें