Amitabh Bachchan Health Update: बिग बी को दो दिन और रहना होगा अस्पताल में, तब लौटेंगे KBC 11 के शूट पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : अमिताभ बच्चन पिछले तीन दिनों से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं. रुटीन चेकअप के लिए उन्हें मंगलवार,15 अक्तूबर की सुबह तीन बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. माना जा रहा है कि उन्हें रविवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है.

बच्चन के लीवर की समस्या से पीड़ित होने की खबरें चल रही हैं लेकिन सूत्रों ने दावा किया कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है. बच्चन 11 अक्तूबर को 77 वर्ष के हुए हैं.

अस्पताल के एक सूत्र ने बताया, बच्चन नियमित जांच के लिए मंगलवार को अस्पताल आये थे. लीवर समस्या तथा इस संबंध में चल रही अन्य खबरें सच नहीं हैं. वह तंदुरुस्त और जोश में हैं. परिवार ने निजता बरतने का अनुरोध किया है और हम उम्मीद करते हैं कि यह बरकरार रहेगी.

स्वास्थ्य जांच की प्रकृति के बारे में पूछे जाने पर सूत्र ने बताने से इनकार कर दिया. अभिनेता अभी 'कौन बनेगा करोड़पति' कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे हैं जो सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर प्रसारित होता है.

सोनी के एक अधिकारी ने बताया, उन्होंने पहले ही कुछ एपिसोड्स की शूटिंग कर ली है और हमारे पास प्रसारित करने के लिए एपिसोड्स तैयार हैं. हालांकि वह शूटिंग के लिए नहीं आये.

वह मंगलवार से शूटिंग शुरू करेंगे. इसके अलावा बिग बी 'गुलाबो सिताबो', 'ब्रह्मास्त्र', 'चेहरे' और 'झुंड' फिल्में कर रहे हैं. बच्चन का स्वास्थ्य वर्षों से चिंता का सबब बना रहा है.

1982 में वह 'कुली' फिल्म की शूटिंग के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उनकी जान पर बन आयी थी. पिछले साल फरवरी में उन्हें कमर के निचले हिस्से और गर्दन में दर्द के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और मार्च में वह जोधपुर में 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की शूटिंग करते हुए बीमार पड़ गए थे.

वह 2015 में एक कार्यक्रम में 'कुली' और उसके बाद लगी अपनी चोटों के बारे में बात कर चुके हैं. उन्होंने बताया था, मुझे खून देने वाले एक व्यक्ति को हेपेटाइटिस बी वायरस था जो मेरे शरीर में चला गया.

मेरा शरीर साल 2000 तक सामान्य रूप से काम कर रहा था और दुर्घटना के करीब 18 साल बाद तक भी, लेकिन एक सामान्य मेडिकल जांच के दौरान मुझे बताया गया कि मेरे लीवर में संक्रमण है और मैंने अपना तकरीबन 75 प्रतिशत लीवर खो दिया है.

अभिनेता ने बताया, मेरे शरीर में वायरस था जिसने 18 वर्षों तक मेरे लीवर को धीरे-धीरे नष्ट किया, इसके बाद मैंने इलाज शुरू किया और आज तक भी मैं दवाई ले रहा हूं. अगर आज मैं यहां खड़ा हूं तो आप ऐसे व्यक्ति को देख रहे हैं जिसका महज 25 प्रतिशत लीवर बचा है. यह काफी बुरी बात है.

अच्छी बात यह है कि आप 12 प्रतिशत लीवर के साथ भी जिंदा रह सकते हो, लेकिन कोई भी इस स्थिति में पहुंचना नहीं चाहेगा. साल 2005 में बच्चन की लीलावती अस्पताल में आंत संबंधी सर्जरी हुई थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें