खास बातचीत: बोलीं आमना- कोमोलिका के हाव-भाव और चाल को अपनाना चुनौती

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

छह सालों के अंतराल के बाद छोटे पर्दे की कशिश यानी आमना शरीफ कोमोलिका बनकर वापस आयी हैं. आमना की मानें तो कहीं तो होगा के बाद अब कसौटी जिंदगी की भी एकता कपूर का ही शो है और ये शो भी स्टार प्लस पर ही प्रसारित हो रहा है इसलिए उन्हें कई बार लगता है कि वे कहीं तो होगा के ही सेट पर हैं. उन्हें कुछ भी बदलाव नजर नहीं आ रहा है. उन्हें पहले की तरह ही अपनापन मिल रहा है. पेश है उर्मिला कोरी से हुई बातचीत.

क्या आपने कसौटी जिंदगी के एपिसोड देखें थे?
नहीं,मैंने अब तक एक भी एपिसोड नहीं देखा है. जब शो के लिए साइन हुई तो मैंने जान बूझकर और नहीं देखा क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि मेरा परफॉर्मेंस किसी से प्रभावित हो. मैं अपनी सोच के साथ कोमोलिका को परफॉर्म करना चाहती थी. उर्वशी ढोलकिया और हिना खान दोनों ने ही बहुत ही बेहतरीन तरीके से इस किरदार को निभाया था इसलिए मेरी जिम्मेदारी बढ़ गयी है कि मैं इस किरदार से जुड़े लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरूं.

कोमोलिका का निगेटिव किरदार परफॉर्म करना कितना चैलेंजिंग रहा है?
टीवी पर मैंने भले ही ग्रे या निगेटिव किरदार नहीं किया है लेकिन ग्रे किरदार मेरे लिए नया नहीं है. मैंने फिल्म एक विलेन में नेगेटिव किरदार निभाया था. हां मैं ये जरूर कहूंगी कि कोमोलिका के हाव भाव और उसकी चाल को अपनाना मेरे लिए एक चुनौती थी.

आपको एक बार हिचक नहीं हुई कि क्या दर्शक आपको निगेटिव भूमिका में स्वीकार करेंगे ?
मुझे लगता है कि टीवी अब इन चीजों से ऊपर उठ चुका है. दर्शकों को अब मायने नहीं रखता कि फलां एक्टर को सिर्फ पॉजिटिव किरदार करना चाहिए. सच कहूं तो मुझे बहुत सारे शोज लगातार आफर हो रहे थे. एक बार फिर मैं कशिश के किरदार से मेल खाते रोल से वापसी कर सकती थी. लव स्टोरी वाले शोज से वापसी करना मेरे लिए आसान ही होता था लेकिन मैं एक्टर के तौर पर खुद को चुनौती और अपने प्रशंसकों को सरप्राइज करना चाहती थी.

लुक पर आपका कितना इनपुट था?
लुक बहुत ही स्टाइलिश है. मुझे टीम पर भरोसा है. यही वजह है कि मुझे कोई इनपुट्स देने की जरूरत नहीं थी. हिना खान से मेरा लुक अलग है. हां फ्लेवर एक सा जरूर है. हमने इस बार ज्वेलरी पर बहुत ज्यादा फोकस किया है. नथनी मेरी फेवरेट है.

क्या वजह रही जो आपने टीवी से इतना लंबा ब्रेक ले लिया था ?
मैंने एक्टिंग से ब्रेक लिया था क्योंकि मैं अपने बेटे को अपना समय देना चाहती थी. अब वो थोड़ा बड़ा हो चुका है जिससे मैं प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों को आसानी से मैनेज कर सकती हूं. मेरे पास इस शो से पहले भी बहुत सारे ऑफर्स आये थे लेकिन कुछ चुनौतीपूर्ण नहीं लगा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें