24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FIFA World Cup: पिछले विश्व कप की शर्मनाक हार नहीं भूले हैं ब्राजीली, अब भी हो रहा अपमान

रियो दि जिनेरियो : विश्व कप शुरू होने में अब दस दिन से भी कम समय बचा है और कोच टीटे तथा उनके खिलाड़ी चार साल बाद भी पिछली बार सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार को भूले नहीं हैं. ब्राजील फुटबॉल टीम के प्रशंसक भी उन्हें 7-1 से मिली उस हार को भूलने नहीं दे […]

रियो दि जिनेरियो : विश्व कप शुरू होने में अब दस दिन से भी कम समय बचा है और कोच टीटे तथा उनके खिलाड़ी चार साल बाद भी पिछली बार सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार को भूले नहीं हैं. ब्राजील फुटबॉल टीम के प्रशंसक भी उन्हें 7-1 से मिली उस हार को भूलने नहीं दे रहे हैं. ब्राजील की टीम यहां अभ्यास सत्र के बाद लौट रही थी, तो स्टेडियम में मौजूद समर्थकों ने 7-1 चिल्लाना शुरू कर दिया.

जर्मनी के हाथों विश्व कप सेमीफाइनल में मिली वह हार ब्राजील के खिलाड़ियों के जेहन में ताजा होगी, खास कर उन छह खिलाड़ियों के, जो उस समय टीम का हिस्सा थे. कोच टीटे ने सितंबर, 2016 में टीम में काफी बदलाव किये हैं और पांच बार की विश्व कप विजेता टीम एक बार फिर खिताब की प्रबल दावेदार है. मैदान पर ये नारे सुनने के बाद चार बार के विश्व कप विजेता मारियो जागालो ने कहा कि इस अपमान से ब्राजील की टीम मजबूत होकर उभरेगी. उन्होंने कहा कि यह 7-1 हमेशा गूंजता रहेगा, लेकिन टीटे और नेमार ने उम्मीदें लगायी है.

पिछली बार हुए अपमान से बचना चाहेगी दक्षिण कोरिया की टीम
सोल: दक्षिण कोरिया का प्रदर्शन 2014 में ब्राजील में हुए पिछले फुटबॉल विश्व कप में इतना खराब था कि घर लौटने पर नाराज प्रशंसकों ने खिलाड़ियों प र टॉफी फेंककर विरोध जताया. विश्व कप 2002 में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम के लिए शायद इससे बड़ा अपमान कुछ नहीं हो सकता था. टीम इस बार प्रदर्शन में सुधार कर ऐसी स्थिति से बचना चाहेगी. तेगुक वॉरियर्स के नाम से पहचानी जानेवाली यह टीम 2014 विश्व कप के तीन मैचों में एक अंक के साथ पहले ही दौर में बाहर हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें