28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FIFA World Cup: चोटिल सालेह को मिस्र की विश्व कप फुटबॉल टीम में मिली जगह, पढें महत्वपूर्ण खबरें

काहिरा : ली वरपूल के चोटिल स्ट्राइकर मोहम्मद सालेह को मिस्र की 23 सदस्यीय विश्व कप फुटबाॅल टीम में शामिल किया गया है. मिस्र फुटबाॅल संघ ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि चैंपियंस लीग के फाइनल में सालेह का कंधा चोटिल हो गया था, जिसका इलाज अभी जारी है. सालेह ने पिछले सत्र […]

काहिरा : ली वरपूल के चोटिल स्ट्राइकर मोहम्मद सालेह को मिस्र की 23 सदस्यीय विश्व कप फुटबाॅल टीम में शामिल किया गया है. मिस्र फुटबाॅल संघ ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि चैंपियंस लीग के फाइनल में सालेह का कंधा चोटिल हो गया था, जिसका इलाज अभी जारी है. सालेह ने पिछले सत्र में लीवरपूल के लिए 44 गोल किये थे, लेकिन चैंपियंस लीग के फाइनल में चोट लगने के कारण उन्हें मैच बीच में छोड़ना पड़ा था.

सालेह का इलाज स्पेन के वेलेंसिया में हुआ था और उम्मीद है कि 1990 के बाद पहली बार विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने वाली मिस्र की टीम के लिए वह मैदान पर उतर पायेंगे. इससे पहले बुधवार को महासंघ ने कहा था कि सालेह तीन सप्ताह से ‘कम समय’ के लिए टीम से बाहर रहेंगे, जिसका मतलब यह हुआ कि वह उरुग्वे के खिलाफ 15 जून को होनेवाले मैच में नहीं खेलेंगे. ग्रुप ए में शामिल मिस्र का सामना 19 जून को रूस और 25 जून को सऊदी अरब से होगा.

टीम : गोलकीपर : एस्साम-अल-हादरी, मोहम्मद अल शेनवी, शेरिफ इकराम, डिफेंडर : अहमद फाथी, साद समीर, अयमान अशरफ, अहमद हेगाजी, अली गब्र, अहमद एल्मोहमदी, मोहम्मद अब्देल-शफी, उमर गाबेर, महमूद हमदी, मिडफील्डर : मोहम्मद एलनेनी, तारेक हमीद, सैम मोर्से, महमूद अब्देल रजेक, अब्दल्लाह अल सैद, महमूद हसन, रमदान सोभी, अम्र वरदा, महमूद अब्देल-मोनीम, फॉरवर्ड : मोहम्मद सालेह, मारवान मोहसेन.

मिड फील्डर सर्जियो पेना टीम से बाहर
लीमा : डोपिंग प्रतिबंध से मुक्त कप्तान और टीम के मुख्य गोल स्कोरर पाउलो गुइरेरो को सोमवार को देश की 23 सदस्यीय विश्व कप टीम में शामिल किया गया. गुइरेरो को टीम में जगह मिलने के कारण हालांकि मिडफील्डर सर्जियो पेना को बाहर कर दिया गया है. गोलकीपर : पेड्रो गैलेज, जोस कार्वाल्हो, कार्लोस कासेदा, डिफेंडर : लुइस एडिनकुला, मिगुएल अरुजू, एल्डो कॉर्जो, निल्सन लोयोला, क्रिश्चियन रामोस, अल्बर्टो रोड्रिगेज, एंडरसन सैंटमेरिया, मिगुएल ट्रुको, मिडफील्डर : पेड्रो एक्विनो, विल्मर कार्टाजेना, क्रिश्चियन क्यूवा, एडिसन फ्लोरेस, पाओलो हुर्टाडो, एंडी पोलो, रेनाटो तापिया, योशिमार यातुन, फॉरवर्ड : आंद्रे कैरिलो, राउल रुइडियाज, जेफरसन फरफान, पाउलो गुइरेरो.

विश्व कप से पहले नेमार की शानदार वापसी से खुश ब्राजीली फुटबॉलप्रेमी

लीवरपूल : विश्व कप से दस दिन पहले क्रोएशिया के खिलाफ अभ्यास मैच के जरिये वापसी करके 2-0 से जीत दिलानेवाले नेमार ने ब्राजील के फुटबाल प्रेमियों की आशंकाओं को दूर कर दिया है. दाहिने पैर के ऑपरेशन के तीन महीने बाद नेमार ने टीम में वापसी की और क्रोएशिया पर जीत में अहम भूमिका निभायी. डिफेंडर थियागो सिल्वा ने खेले गये इस मैच के बाद कहा कि इस तरह के खिलाड़ी की वापसी से कोई भी टीम राहत की सांस लेगी. नेमार के फर्नांडिन्हो की जगह मैदान पर उतरने के बाद से ब्राजील ने आक्रामक खेल दिखाया. नेमार ने विलियन और गैब्रियल जीसस के साथ आक्रमण का मोर्चा संभाला और विश्व कप में भी यही तिकड़ी फारवर्ड लाइन में होगी. नेमार ने कहा कि मैं फिर फुटबॉल के मैदान पर लौटकर बहुत खुश हूं. मैंने इसके लिए काफी इंतजार किया.

जर्मनी विश्व कप टीम में मैनुअल नूयेर को मिली जगह, लेरॉय सेन हुए बाहर

फैंकफर्ट (जर्मनी) : गत विजेता जर्मनी की विश्व कप फुटबॉल टीम में युवा लेरॉय सेन को जगह नहीं मिली, जबकि अनुभवी गोलकीपर मैनुअल नूयेर को टीम में शामिल किया गया है. मैनचेस्टर सिटी को प्रीमियर लीग चैंपियन बनने में अहम भूमिका निभानेवाले 22 साल के सेन को प्रोफेशनल फुटबॉल एसोसिएशन ने साल का सर्वश्रेष्ठ युवा फुटबॉलर चुना था, लेकिन कोच जोकिम ल्यू की 23 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के लिए यह काफी नहीं था। पिछले साल सितंबर में चोटिल होने के बाद नूयेर शनिवार को पहली बार ऑस्ट्रिया के खिलाफ मैत्री मैच में उतरे थे. टीम हालांकि यह मैच 2-1 से हार गयी थी. गोलेकीपर बेर्नड लेनो , डिफेंडर जोनाथन ताह और फारवर्ड निल्स पेटरसेन भी टीम में जगह नहीं बना सकें. टीम : गोलकीपर : मार्क आंद्रे तेर स्टेगन , मैनूअल नूयेर, केविन ट्राप्प, डिफेंडर : माट्स हुम्मेल्स, जेरोम बोतेंग, जोशुआ किम्मिच, जोनास हेक्टर, एंटोनियो रूईडिगेर, निक्लास सुइले, मार्विन प्लाट्टेंहार्डट, मैथियस गिंटर, मिडफील्डर : टोनी क्रूस, थॉमस म्यूलेर, मार्को रीयूस, सामी खेदिरा, मेसुट ओजिल, जुलियन ड्राज्लेर, एलके गुंडोगन, लीयोन गोरेट्ज्का, सेबेस्टियन रूडी, जूलियन ब्रांड्ट, फॉरवर्ड : मारियो गोमेज, टिमो वेर्नेर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें