28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक शो आपको हिट या फ्लॉप बना देता है : श्रद्धा आर्या

‘तुम्हारी पाखी’ और ‘ड्रीम गर्ल’ का हिस्सा रही श्रद्धा आर्या टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ में प्रीता के किरदार में दिखेंगी. वह खुद को प्रीता से अलग करार देती हैं. एक्ट्रेस के तौर पर वह मानती हैं कि अपने व्यक्तिव से अलग रंग उन्हें परदे पर बिखेरने के मौके मिलते हैं. बातचीत के प्रमुख अंश. कुंडली […]

‘तुम्हारी पाखी’ और ‘ड्रीम गर्ल’ का हिस्सा रही श्रद्धा आर्या टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ में प्रीता के किरदार में दिखेंगी. वह खुद को प्रीता से अलग करार देती हैं. एक्ट्रेस के तौर पर वह मानती हैं कि अपने व्यक्तिव से अलग रंग उन्हें परदे पर बिखेरने के मौके मिलते हैं. बातचीत के प्रमुख अंश.

कुंडली भाग्य से आप कैसे जुड़ीं?
जब मुझे शो का ऑफर आया, तो मैं इंडोनेशिया में अपने शो ‘तुम्हारी पाखी’ की लांचिंग के लिए गयी हुई थी. मैंने कहा कि मैं अभी तो नहीं आ पाऊंगी. तब लगा कि शायद यह सीरियल मुझे नहीं मिल पायेगा, लेकिन जब मैं वापस मुंबई आयी, तो उन्होंने फिर कॉन्टेक्ट किया और प्रीता के किरदार के लिए चुन लिया. एकता कपूर का कहना था कि प्रीता के किरदार में मासूमियत के साथ एक स्वैग की भी जरूरत थी, जो उन्हें मुझमे नजर आया.

एकता कपूर के साथ जुड़ने का आपका पहला शो है. उनके साथ काम करना कैसा रहा?
उनकी खासियत यह है कि उनके सीरियल में क्या हो रहा है, कैसे हो रहा है, उन्हें सबकुछ पता होता है. वह टीवी ही नहीं, फिल्मों में भी मशरुफ हैं. इन सभी को वह जिस तरह से मैनेज करती हैं, वह काबिलेतारीफ है. वैसे मेरे कैरियर की शुरुआत ही एकता कपूर के शो से होनेवाली थी. वह शो था- कितनी मस्त हैं जिंदगी. मेरा नाम फाइनल हो गया था, लेकिन उसी वक्त जी सिनेस्टार की खोज शुरू हो गयी और मैं उस रियलिटी शो का हिस्सा बन गयी.

यह टीवी का दूसरा स्पिन ऑफ है, इस ट्रेंड पर क्या कहना है?

सच कहूं तो मैं इसके बारे में ज्यादा जानती नहीं हूं कि स्पिन ऑफ होता क्या है, इसलिए मैं बता नहीं पाऊंगी. वैसे किसी भी शो का चलना, न चलना कहानी पर निर्भर करता है. स्पिन ऑफ या किसी भी दूसरे ट्रेंड पर नहीं.

यह शो ‘कुमकुम भाग्य’ का स्पिन ऑफ है. आप पहले शो की दर्शक रही हैं?
मैं एक्ट्रेस हूं. जब अपने शोज को मैं नहीं देख पाती, तो दूसरे शोज को कैसे फॉलो कर सकती हूं. वैसे ‘कुंडली भाग्य’ बिल्कुल अलग सीरियल है. इसकी कहानी भी अलग होगी. कुमकुम भाग्य की कहानी से उसका कोई लेना-देना नहीं है. बस किरदारों के जुड़ाव को कहानी में जोड़ा गया है. उसके अलावा इन दोनों सीरियलों में कुछ कनेक्शन नहीं है.

एक समय सीरियल सालों-साल तक चलते थे. अब कुछ महीने में ही ऑफ एयर हो जाते हैं?
मुझे इस बात का पूरा यकीन है कि हमारा शो इतनी जल्दी तो खत्म नहीं होगा. काफी मेहनत इस शो पर की गयी है तब यह शो आपके सामने आ रहा है. इस सीरियल से कई बड़े नाम जुड़े हुए हैं.

अब तक टीवी की जर्नी को कैसे देखती हैं?
अपने अब तक के कैरियर में मैंने निगेटिव और पॉजिटिव दोनों ही किरदार निभाये हैं. सीरियल ड्रीम गर्ल में मैंने नेगिटिव किरदार किया था, लेकिन वह भी लोगों को बहुत पसंद आया था. मुझे बहुत ही तारीफें ड्रीम गर्ल में अपनी नकारात्मक भूमिका के लिए भी मिली थी. (हंसते हुए ) लेकिन हां, उस किरदार का इतना प्रभाव जरूर था कि लोग थोड़ी दूरी पर रह कर ही मुझसे बात करते थे. उम्मीद करती हूं कि प्रीता का किरदार दर्शकों पर एक अलग ही छाप छोड़ने में कामयाब रहेगा.

अपने अब तक के कैरियर में क्या किसी बात का अफसोस है?
मैं साउथ इंडस्ट्री में अच्छा कर रही थी, लेकिन मैं अपने लोगों के बीच कुछ करना चाहती थी. मैं हिंदी बेल्ट से आती हूं. मैं वहां के लोगों को अपना काम दिखाना चाहती थी, जिस वजह से मैंने साउथ इंडस्ट्री में अपना अच्छा कैरियर छोड़ दिया और आज देखिए, बड़े से बड़ा स्टार साउथ की फिल्मों में काम करना चाहता है. साउथ की फिल्में अब हिंदी में डब होकर आ रही हैं.

एक्टिंग के कैरियर में सबसे टफ क्या है?
यहां कुछ भी परमानेंट नहीं है. आपका एक शो आपको हिट करा देता है फिर अगला शो फ्लॉप तो आप फ्लॉप. मुझे पता है कि हर फील्ड में चुनौतियां हैं, लेकिन इस फील्ड में बहुत ज्यादा चुनौतियां हैं. मैं सबसे यही कहूंगी कि एक्टिंग में किस्मत आजमाने से पहले जरूर सोच लें. इसमें आप तभी टिक सकते हैं जब आपमें जबरदस्त प्रतिस्पर्धा की भावना हो. किसी भी हालात में आपके हौंसले कमजोर नहीं पड़ने चाहिए.

आपकी शादी के बारे में अक्सर खबरें आती रहती हैं. आप कब शादी करने जा रही हैं?
हां, मैं भी ऐसी खबरें सुनती रहती हूं. यही कहूंगी कि शादी जिंदगी का बहुत अहम फैसला है. जब तक कोई खास न मिले, जिसके साथ आप पूरी जिंदगी बिताना चाहेंगे तब तक आप शादी कैसे कर सकते हैं. फिलहाल कुछ तय नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें