1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up vidhan sabha chunav 2022 ravi bhardwaj will be bsp candidate from agra south assembly seat know mayawati s strategy acy

UP Election 2022 : आगरा दक्षिण विधानसभा सीट से रवि भारद्वाज होंगे बसपा उम्मीदवार, मायावती की यह है रणनीति

आगरा दक्षिण विधानसभा सीट पर बसपा ने इस बार ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगाया है. पार्टी की ओर से रवि भारद्वाज को यहां से उम्मीदवार बनाया गया है. कार्यकर्ता सम्मेलन में इसका एलान किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
UP Election 2022: आगरा दक्षिण विधानसभा सीट से रवि भारद्वाज होंगे बसपा उम्मीदवार
UP Election 2022: आगरा दक्षिण विधानसभा सीट से रवि भारद्वाज होंगे बसपा उम्मीदवार
प्रभात खबर

UP Election 2022: ताजनगरी आगरा में बहुजन समाज पार्टी पूरी तरह एक्टिव मोड में आ चुकी है. इसी क्रम में रविवार को BSP आगरा दक्षिण विधानसभा के GIC मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया. इसके जरिये BSP ने आगरा में एक बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया. इस कार्यकर्ता सम्मेलन में बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता मुनकाद अली ने कार्यकर्ताओं में मिशन 2022 फतह करने के लिए मूल मंत्र दिए.

विधानसभा 2022 को लेकर बीएसपी अब बूथ और सेक्टर लेवल पर संगठन को मजबूत और एक्टिव करने में जुट गई है. बीएसपी नेताओं के अनुसार, 2017 में लोग झूठ बोलने वाले नेताओं की पार्टी पर भरोसा कर गए, जिसका नतीजा अब जनता को मिल रहा है. जनता महंगाई से त्रस्त है, परेशान है. अब 2022 में मायावती को कैसे मुख्यमंत्री बनाया जाए, संगठन को कैसे मजबूत किया जाए और पार्टी की नीतियों को जनता तक कैसे पहुंचाया जाए, इस पर तेजी से काम किया जाएगा.

बीएसपी की तरफ से स्पष्ट संदेश दिया गया कि पार्टी अपने पुराने फॉर्मूले पर ही काम करेगी कि जिस समाज के लोगों की जितनी भागीदारी है, उनको विधानसभा चुनाव लड़ने के बाद सत्ता आने पर उसी हिसाब से हिस्सेदारी दी जाएगी. कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान सेक्टर प्राभारी गोरेलाल ने दलित बाहुल्य आगरा दक्षिण सीट से रवि भारद्वाज नाम के उम्मीदवार की घोषणा की और कहा कि अब सभी समाज के लोग मिलकर बीएसपी को 2022 की गद्दी पर बैठाएंगे.

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली ने बतौर अतिथि कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की जनता महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से त्रस्त है. उन्होंने कहा, मायावती की नीति ‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ की है. बसपा ही गरीबी, बेरोजगारी और अशिक्षा दूर करेगी.

मुनकाद अली ने कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों के जरिये किसानों को सड़क पर ला दिया है. पेट्रोल-डीजल के दाम भी आसमान पर हैं. इसके अलावा, महिलाओं पर अत्याचार भी बढ़ गये हैं. उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को दलितों की बदहाली के लिए जिम्मेदार बताया.

रिपोर्ट- मनीष गुप्ता

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें