1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 priyanka gandhi to lead congress party pratigya yatra starting from 20 october abk

यूपी चुनाव 2022: कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा की आज से शुरुआत, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी संभाल रही कमान

प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई है. इसी बीच पार्टी बुधवार से प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत की है. प्रतिज्ञा यात्रा की कमान खुद प्रियंका गांधी ने संभाली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी चुनाव 2022: कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा की आज से शुरुआत
यूपी चुनाव 2022: कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा की आज से शुरुआत
पीटीआई (फाइल फोटो)

UP Election 2022: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया. उन्होंने यह भी कहा कि अभी उनके चुनाव लड़ने पर फैसला नहीं हुआ है और अभी सीएम फेस को लेकर कोई बात नहीं हुई है. इन सब बातों के बीच प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई है. इसी बीच पार्टी बुधवार से प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत की है. प्रतिज्ञा यात्रा की कमान खुद प्रियंका गांधी ने संभाली है.

कांग्रेस की यूपी में खेवनहार प्रियंका गांधी 

पिछले कुछ दिनों से प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की लगातार यात्रा पर हैं. लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद भी प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला था. इसके बाद वाराणसी में किसान न्याय रैली को संबोधित करते हुए किसानों की बात की थी. मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भी प्रियंका गांधी ने कहीं ना कहीं खुद को पार्टी की खेवनहार के रूप में पेश करने में कसर नहीं छोड़ी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी प्रियंका गांधी के ऐलान से पार्टी के दिग्गज नेता सहमत दिखे. मतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में पार्टी को लीड करने का जिम्मा आलाकमान से मिला है.

प्रतिज्ञा यात्रा से कांग्रेस के दिग्गज नेता जुड़े 

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा की बात करें तो इसकी कमान प्रियंका गांधी संभाल रही हैं. यात्रा की 10 अक्टूबर को वाराणसी से शुरुआत होनी थी. लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद इस यात्रा को किसान न्याय यात्रा नाम दिया है. अब, कांग्रेस पार्टी ने 20 अक्टूबर से प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रतिज्ञा यात्रा शुरू करने का ऐलान किया है. कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को सफल बनाने में यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, निर्मल खत्री, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, आरपीएन सिंह, नसीमुद्दीन सिद्दीकी जैसे बड़े नाम जुटे हुए हैं.

इन जिलों से होकर गुजरेगी प्रतिज्ञा यात्रा...

प्रियंका गांधी की प्रतिज्ञा यात्रा वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी से होते हुए रायबरेली में संपन्न होगी. पश्चिम में सहारनपुर, शामली, बिजनौर, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, आगरा होते हुए यात्रा का समापन कान्हा की नगरी मथुरा में होगा. दूसरी तरफ बाराबंकी-बुंदेलखंड की यात्रा बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, महोबा, झांसी, जालौन होते हुए कानपुर में संपन्न होगी. प्रतिज्ञा यात्रा में पार्टी के सभी बड़े चेहरों को शामिल किया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें