1. home Home
  2. election
  3. bjp to contest assembly elections in goa on 38 out of 40 seats formal announcement of candidates will be done on january 16 vwt

गोवा में 40 में से 38 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा, 16 जनवरी को होगी उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा

बताते चलें कि गोवा के बेनालिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व चर्चिल अलेमाओ करते हैं, जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद पिछले महीने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
16 जनवरी को होगा उम्मीदवारों का ऐलान.
16 जनवरी को होगा उम्मीदवारों का ऐलान.
फोटो : ट्विटर

पणजी : गोवा में सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में 40 में से 38 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. इसके साथ ही, आगामी 16 जनवरी कोउम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा की जाएगी. पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दो विधानसभा क्षेत्रों (बेनालिम और नुवेम) में पार्टी अपने चुनाव चिह्न पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी. बेनालिम और नुवेम विधानसभा क्षेत्र के लोग परंपरागत रूप से गैर-भाजपाई उम्मीदवारों के लिए मतदान करते हैं. यह दोनों ईसाई बहुल सीटें हैं.

बताते चलें कि गोवा के बेनालिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व चर्चिल अलेमाओ करते हैं, जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद पिछले महीने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए थे. इसके अलावा, नुवेम का प्रतिनिधित्व विल्फ्रेड डीसा करते हैं, जिन्होंने पिछला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर जीता था, लेकिन बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे.

भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि उम्मीदवारों के बारे में औपचारिक घोषणा 16 जनवरी के बाद की जाएगी, जब पार्टी का संसदीय बोर्ड सूची को मंजूरी देगा. उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा अपनी कोर समिति की बैठकें कर रही है. गोवा चुनावों के लिए पार्टी के प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं, जिसमें भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तानावड़े, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित अन्य लोग शामिल हुए.

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि भाजपा के पदाधिकारी 15 जनवरी को शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करने के लिए दिल्ली जाएंगे, जबकि पार्टी का संसदीय बोर्ड अगले दिन उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देगा.

भाजपा वर्तमान में गोवा में अपने 23 विधायकों के साथ शासन कर रही है, क्योंकि चार विधायकों (माइकल लोबो, अलीना सल्दान्हा, कार्लोस अल्मेडा और प्रवीण जांटे) ने पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है. भाजपा और कांग्रेस के अलावा, टीएमसी और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सहित कई अन्य दल 14 फरवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें