29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IBPS SO Interview 2024: शॉर्टलिस्ट उम्मीदवार कर सकते हैं डॉक्यूमेंट अपलोड, 7 मार्च तक डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

IBPS SO Interview 2024: आईबीपीएस ने इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए अपने डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

IBPS SO Interview 2024 Document: IBPS द्वारा स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के इंटरव्यू के लिए जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है वो 7 मार्च तक आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं.इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए अपने डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिन उम्मीदवारों को IBPS SO इंटरव्यू कॉल लेटर मिला है वो 7 मार्च तक आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

IBPS SO Interview 2024: ये होंगे डिटेल्स

इंटरव्यू के लिए जारी कॉल लेटर में इंटरव्यू के स्थान, इंटरव्यू की तारीख और समय की जानकारी होगी. संस्थान ने स्पष्ट किया है कि इंटरव्यू की तारीख और केंद्र में बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि संचालन करने वाली एजेंसियां इंटरव्यू की तारीख,स्थान,समय,केंद्र को बदला जा सकता है.आईबीपीएस एसओ इंटरव्यू का मूल्यांकन 100 अंकों में से किया जाएगा. इंटरव्यू क्लियर करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे जबकि एससी,एसटी,ओबीसी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे. फाइनल स्कोर की गणना मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के कुल अंकों के आधार पर की जाएगी, जिसमें इंटरव्यू और मुख्य परीक्षा का वेटेज 80:20 का होगा.

इन डॉक्यूमेंट्स को रखें पास

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS)के अनुसार स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रक्रिया के दौरान वेरिफिकेशन के लिए नीचे लिखे गए डॉक्यूमेंट्स दिखाने होंगे. जो उम्मीदवार डॉक्यूमेंट्स नहीं दिखाएंगे, उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

  • आईबीपीएस इंटरव्यू कॉल लेटर का प्रिंटआउट.
  • CRP-SPL-XIII के लिए पंजीकृत ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का वैलिड सिस्टम-जनरेटेड प्रिंटआउट
  • जन्मतिथि का प्रमाण, SSLC और डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट.
  • फोटो आइडेंटिटी प्रूफ
  • 21 अगस्त 2023 को या उससे पहले मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय द्वारा जारी मार्कशीट या सर्टिफिकेट जमा करना होगा.
  • कास्ट सर्टिफिकेट,इनकम सर्टिफिकेट, डिसेबिलिटी सर्टिफिकेट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें