1. home Hindi News
  2. career
  3. sbi apprentice recruitment 2021 notfiication has been released for recruitment of 6100 trainees in the bank check details sbi co in sbi clerk prelims 2021 admit card released sry

SBI Apprentice Recruitment 2021: भारतीय स्टेट बैंक में 6,000 से ज्यादा अपरेंटिस भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SBI Apprentice Recruitment 2021
SBI Apprentice Recruitment 2021
internet

भारतीय स्टेट बैंक, SBI ने इस वर्ष 6100 अपरेंटिस की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. स्किल इंडिया पहल के तहत, 31 अक्टूबर, 2020 तक 20 से 28 वर्ष के आयु वर्ग के उम्मीदवार बैंक द्वारा पोस्ट किए गए प्रशिक्षण पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. बैंक रुपये का वजीफा देगा। चयनित उम्मीदवारों को 15000 प्रति माह। आवेदन आज से sbi.co.in पर शुरू हो रहे हैं. उम्मीदवार केवल एक राज्य के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस सगाई परियोजना के तहत उम्मीदवार केवल एक बार परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

SBI Apprentice Recruitment 2021: पात्रता मापदंड

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक। 31 अक्टूबर, 2020 को न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए. बताई गई अधिकतम आयु अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए है। एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है.

SBI Apprentice Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया

प्रशिक्षुओं की नियुक्ति के लिए चयन (i) ऑनलाइन लिखित परीक्षा और (ii) स्थानीय भाषा की परीक्षा के आधार पर होगा। सामान्य अंग्रेजी की परीक्षा को छोड़कर, प्रश्न द्विभाषी यानी अंग्रेजी और हिंदी होंगे। वस्तुनिष्ठ परीक्षणों में गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंक होंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए प्रश्न के लिए नियत अंक का 1/4 वां अंक काट लिया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा अगस्त 2021 (अस्थायी रूप से) के महीने में आयोजित की जाएगी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें