1. home Hindi News
  2. career
  3. bpsc 66th interview letter released know how to download bpsc bih nic in bihar public service commission sry

BPSC 66th CCE Interview Letter Out 2022: बीपीएससी का इंटरव्यू लेटर रिलीज, जानें कैसे करें डाउनलोड

बीपीएससी ने 66वीं परीक्षा के लिए इंटरव्यू लेटर जारी कर दिया है. आयोग ने दो प्रवेश-पत्र आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध करा दिए हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC 66th CCE Interview Letter Out 2022
BPSC 66th CCE Interview Letter Out 2022
Prabhat Khabar Graphics

BPSC 66th CCE Interview Letter Out 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (( Bihar Public Service Commission, BPSC) ) ने अपनी वेबसाइट पर बीपीएससी 64वीं सीसीई 2021 के लिए साक्षात्कार पत्र प्रकाशित किया है. जिन उम्मीदवारों ने बीपीएससी 64वीं सीसीई 2021 के लिए पंजीकरण कराया है, वे अब अपने साक्षात्कार पत्र bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं.

बीपीएससी 66 वां सीसीई साक्षात्कार पत्र 2022 कैसे डाउनलोड करें:

  • आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं

  • होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, “साक्षात्कार पत्र: 66 वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के तहत 18 मई से 4 जून, 2022 के बीच साक्षात्कार में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए.”

  • डिस्प्ले स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा

  • अपनी क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉगिन करें

  • बीपीएससी 66 वां सीसीई साक्षात्कार पत्र 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा

  • भविष्य में उपयोग के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें

मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग ने इंटरव्यू कॉल लेटर जारी कर दिया है. ध्यान दें कि अधिमानता प्रपत्र जमा करने के बाद किसी प्रकार के बदलाव नहीं किए जा सकेंगे.

इसके अलावा उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दिन अपने साथ अनिवार्य दस्तावेजों के साथ उनकी फोटो कॉपी भी लेकर जाना होगा. अनिवार्य दस्तावेज में 10वीं की मार्कशीट, ग्रेजुएशन की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र, ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट, आयु सीमा में छूट का सर्टिफिकेट, पासपोर्ट आकार की फोटो शामिल है. बताते चलें की 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से बीपीएससी द्वारा कुल 689 पदों पर भर्ती की जाएगी.

लेक्चरर इंटरव्यू एडमिट कार्ड जारी

बीपीएससी ( Bihar Public Service Commission, BPSC) ने इसके अलावा, लेक्चरर पद के लिए प्रवेश पत्र जारी किए हैं. ये हॉल टिकट भी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध हैं. उम्मीदवार अपना साक्षात्कार प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, लेक्चरर के पद पर अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 13 और 14 मई, 2022 को निर्धारित है.

क्या है बीपीएससी परीक्षा

बीपीएससी, बिहार राज्य सरकार के द्वारा आयोजित की जाने वाली राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा होती है. BPSC के अंतर्गत बिहार राज्य के सिविल सर्विस की परीक्षा आयोजित की जाती है, जहां पर मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें