1. home Hindi News
  2. business
  3. tata digital buys large stake in big basket will now compete directly with amazon flipkart and reliance ksl

टाटा डिजिटल ने बिग बास्केट में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, अब अमेजन, फ्लिपकार्ट और रिलायंस के साथ होगी सीधी टक्कर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड की टाटा डिजिटल ने ऑनलाइन किराना प्लेटफॉर्म बिग बास्केट में बड़ी हिस्सेदारी हासिल की है. इसके साथ ही ऑनलाइन खरीदारी की दुनिया के बड़े समूह अमेजन, फ्लिपकार्ट के साथ-साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ सीधी टक्कर की उम्मीद है.

टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड ने बताया है कि 100 फीसदी सहायक कंपनी टाटा डिजिटल ने बिग बास्केट में हिस्सेदारी खरीदी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने मार्च महीने में टाटा-बिग बास्केट सौदे को मंजूरी दी. इसके बाद बिग बास्केट के बोर्ड ने इसी सप्ताह हिस्सेदारी को मंजूरी दी.

बताया जाता है कि टाटा समूह ने किराना प्लेटफॉर्म बिग बास्केट में 64.3 फीसदी की हिस्सेदारी करीब 9500 करोड़ रुपये में खरीदी है. साथ ही बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी बिग बास्केट में 20 करोड़ डॉलर का शुरुआती निवेश भी किया है. बिग बास्केट कंपनी के बड़े शेयर होल्डर चीन के अलीबाबा ग्रुप और एक्टिस एलएलपी अब अलग हो गये हैं.

टाटा ग्रुप ने बिग बास्केट के साथ डील करके खुदरा बाजार में अपने नियंत्रण का विस्तार किया है. बताया जाता है कि सॉल्ट टू सॉफ्टवेयर समूह एक सुपर ऐप लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जो उपभोक्ता व्यवसायों में शामिल किया जायेगा. दोनों कंपनियों के बीच यह सौदा ऐसे समय पर हुआ है, जब ऑनलाइन खरीदारी में तेजी आयी है.

टाटा डिजिटल के सीईओ प्रतीक पाल के मुताबिक, टाटा डिजिटल के साथ बिग बास्केट के आने से हमें खुशी हो रही है. हम फैसले का स्वागत करते हैं. देश में हर व्यक्ति की खपत में किराना एक बड़े घटक में से एक है. भारत के सबसे बड़े ई-किराना खिलाड़ी के रूप में बिग बास्केट एक बड़ा उपभोक्ता डिजिटल इकोसिस्टम बनाने के हमारे दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है.

बिग बास्केट के सीईओ हरि मेनन ने कहा है कि टाटा समूह के एक हिस्से के रूप में हम अपने भविष्य को लेकर बेहद उत्साहित हैं. टाटा इकोसिस्टम के एक हिस्से के रूप में हम मजबूत कंज्यूमर कनेक्ट बनाने और अपनी यात्रा को तेज करने में सक्षम होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें