1. home Hindi News
  2. business
  3. sensex plunges 129 points reliance shares fall two percent

सेंसेक्स 129 अंक लुढ़का, रिलायंस का शेयर दो प्रतिशत गिरा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मुंबई : वैश्विक बाजारों के नकारात्मक संकेतों तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में गिरावट से लगातार तीसरे दिन बाजार में गिरावट दर्ज की गयी. शुक्रवार को बीएसइ का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 129.18 अंक लुढ़क कर 37,606.89 अंक पर आ गया. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 28.70 अंक या 0.26 प्रतिशत टूटकर 11,073.45 अंक पर बंद हुआ.

सेंसेक्स की कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर सबसे अधिक दो प्रतिशत टूट गया. निवेशकों ने मौजूदा उच्चस्तर पर रिलायंस के शेयरों में मुनाफा वसूली की. कंपनी ने जून तिमाही में रिकॉर्ड 13,248 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया है. एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स, कोटक बैंक, बजाज ऑटो तथा एचडीएफसी के शेयर भी नुकसान में रहे. वहीं सन फार्मा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचसीएल टेक और एक्सिस बैंक के शेयरों में लाभ रहा. एसबीआइ का शेयर करीब तीन प्रतिशत चढ़ गया.

कारोबारियों ने कहा कि कमजोर वैश्विक रुख के बीच घरेलू शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव रहा। पिछली तिमाही में अमेरिकी अर्थव्यवस्था में रिकॉर्ड 32.9 प्रतिशत की गिरावट आयी है. हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की तथा दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में रहे. वहीं चीन का शंघाई कम्पोजिट लाभ के साथ बंद हुआ। शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजार मामूली लाभ में थे.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें