16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Share Market: TCS, JSW Steel, NMDC, PFC, ONGC, HPCL समेत इन शेयरों में दिखेगा एक्शन, अभी तैयार कर लें लिस्ट

Stocks to Watch Today: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत फ्लैट हो सकती है. एशिया के बाजारों में तेजी दिख रही है. मगर, गिफ्ट निफ्टी सुस्त दिख रहा है. सुबह 7:35 बजे, गिफ्ट निफ्टी 19,868 पर था.

Stocks to Watch Today: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत फ्लैट हो सकती है. एशिया के बाजारों में तेजी दिख रही है. मगर, गिफ्ट निफ्टी सुस्त दिख रहा है. सुबह 7:35 बजे, गिफ्ट निफ्टी 19,868 पर था. गुरुवार को थैंक्सगिविंग के अवसर पर अमेरिकी बाजार बंद थे. एशिया में, जापान का निक्केई आज सुबह 1 प्रतिशत बढ़ गया, अक्टूबर में मुद्रास्फीति पिछले महीने के 3 प्रतिशत से बढ़कर 3.3 प्रतिशत हो गई, जिससे केंद्रीय बैंक को अंततः अपनी अति-ढीली नीति से हटकर दरें बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जा सकता है. दूसरी ओर, दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.14 प्रतिशत और हांगकांग का हैंग सेंग 1.56 प्रतिशत गिर गया. ऐसे में आज भारतीय शेयर बाजार में आज इन शेयरों पर नजर रहेगी.

ओएनजीसी, एचपीसीएल: रॉयटर्स के अनुसार, सरकार की योजना ओएनजीसी को रिफाइनिंग शाखा हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प में हरित परियोजनाओं को वित्त पोषित करने में मदद के लिए राइट्स इश्यू लॉन्च करने पर विचार करने के लिए कहने की है, एक ऐसा अभ्यास जो लगभग 1.9 बिलियन डॉलर जुटा सकता है. टीसीएस: स्टॉक आज एक्स-बायबैक में बदल जाएगा. इसने 4,150 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 17,000 करोड़ रुपये के शेयरों की बायबैक को मंजूरी दी थी.

Also Read: शेयर मार्केट के ‘भगवान’ की भविष्यवाणी! 30% तक टूटेगा बाजार, 2008 से बुरे होंगे हालात, निवेशकों को दी ये सलाह

जेएसडब्ल्यू स्टील: इसने जेएसडब्ल्यू पेंट्स में 750 करोड़ रुपये का संपूर्ण रणनीतिक निवेश पूरा कर लिया है. इसके साथ ही कंपनी के पास अब JSW पेंट्स में 12.84 फीसदी हिस्सेदारी है.

पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन: राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह बांड जारी करके 3,500 करोड़ रुपये तक जुटाएगी.

अपार इंड: सीएनबीसी टीवी-18 के अनुसार, अपार इंडस्ट्रीज ने 1,000 करोड़ रुपये के इश्यू आकार और 5264 रुपये के सांकेतिक मूल्य के साथ एक क्यूआईपी लॉन्च किया है, जो पिछले समापन मूल्य से 7.4 प्रतिशत की छूट पर है.

एनएमडीसी: कंपनी ने 23 नवंबर से लौह अयस्क की कीमत 5,400 प्रति टन और बारीक कीमत 4,660 प्रति टन तय की है. ल्यूपिन: इसने दुनिया की पहली निश्चित खुराक ट्रिपल संयोजन दवा (एफडीसी) विल्फ्यूरो-जी के लॉन्च की घोषणा की है. ) भारत में क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (सीओपीडी) के इलाज के लिए.

LTIMindtree: इसने प्लेटफॉर्म पर क्वांटम एक्सचेंज और फोर्टिनेट के साथ साझेदारी में लंदन में क्वांटम-सुरक्षित वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) लिंक लॉन्च किया है. इसका उद्देश्य क्वांटम कंप्यूटिंग युग के लिए डेटा ट्रांसमिशन सुरक्षित करना है.

एलएंडटी फाइनेंस: एनबीएफसी ने ग्रामीण और उप-शहरी क्षेत्रों, विशेषकर महिला उधारकर्ताओं के लिए वित्तपोषण का समर्थन करने के लिए 23 नवंबर को एशियाई विकास बैंक (एडीबी) के साथ 125 मिलियन डॉलर के वित्तपोषण समझौते पर हस्ताक्षर किए.

सीमेंस: कंपनी को बेलापुर के सीजीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क आयुक्तालय से 23.7 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग और जुर्माना नोटिस मिला.

बीईएल: एनएसई और बीएसई द्वारा स्वतंत्र निदेशकों की अपर्याप्त संख्या के लिए इस पर 1.82 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

आईआरसीटीसी: सितंबर तिमाही में स्वतंत्र निदेशकों की आवश्यक संख्या नहीं होने के कारण एनएसई और बीएसई द्वारा प्रत्येक पर 5.4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

अनुप इंजीनियरिंग: नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने अनुप हेवी इंजीनियरिंग लिमिटेड और द अनुप इंजीनियरिंग लिमिटेड के बीच एकीकरण की योजना को मंजूरी दे दी.

जेएम फाइनेंशियल: कंपनी को मर्चेंट बैंकर नियम के उल्लंघन के लिए सेबी से चेतावनी पत्र मिला.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें