1. home Hindi News
  2. business
  3. rakesh jhunjhunwala portfolio tata group stock rises over 2 percent you should buy vwt

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में टाटा ग्रुप के शेयर में 2% से अधिक उछाल, निवेश पर हो सकता है फायदा

विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के बाद यूरोप और अमेरिका में टाटा मोटर्स का विदेशी कारोबार वित्त वर्ष 2022 और वित्त वर्ष 2023 में बढ़ने की उम्मीद है. इसलिए एक से दो साल के लिए स्टॉक को खरीदकर रखना चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला
दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल टाटा ग्रुप के शेयर में गुरुवार को शुरुआती कारोबार में करीब 2 फीसदी से अधिक बढ़ोतरी दर्ज की गई है. टाटा ग्रुप के टाटा मोर्टस का शेयर गुरुवार की सुबह करीब 7.50 रुपये प्रति शेयर की तेजी के साथ खुला और लगातार बढ़कर करीब 511.50 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया. यह उसका एक कारोबारी सत्र में सबसे बड़ी ऊंचाई है. बाजार के एक्सपर्ट्स फिलहाल टाटा ग्रुप के शेयरों में आए उछाल के बाद इसमें निवेश करने की सलाह दे रहे हैं.

टाटा मोर्टस के शेयर ऐसे बढ़ी की कीमत

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, टाटा मोटर्स के शेयरों में आए उछाल के पीछे सबसे बड़ा कारण ग्राहकों को नेक्स्ट जेनरेशन के स्वचालित ड्राइविंग सिस्टम प्रदान करने के लिए जगुआर लैंड रोवर की NVIDIA के साथ बहुवर्षीय रणनीतिक साझेदारी है. उन्होंने कहा कि ऑटो प्रमुख का शेयर 520 रुपये के स्तर पर ताजा ब्रेकआउट दे सकता है और निकट अवधि में 540 रुपये के स्तर पर हिट कर सकता है.

अगले दो साल तक मजबूत रहेगा टाटा मोटर्स का शेयर

बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि टाटा मोटर्स के शेयर जगुआर लैंड रोवर की NVIDIA के साथ बहुवर्षीय रणनीतिक साझेदारी की अल्पकालिक धारणाओं की वजह से बढ़ रहे हैं. हालांकि, टाटा मोटर्स के स्टॉक के लिए समग्र रुझान सकारात्मक है, क्योंकि ऑटो सेक्टर के शेयरों पर बाजार सकारात्मक है. चूंकि, टाटा मोटर्स टाटा ग्रुप की कंपनी है, जो एक नकदी समृद्ध ग्रुप है. जीडीपी वृद्धि से इसके वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, जिससे इसके व्यापार की मात्रा में वृद्धि होगी. इसके अलावा, वैश्विक अर्थव्यवस्था अपनी सामान्य स्थिति में आ रही है. कोरोना के बाद यूरोप और अमेरिका में टाटा मोटर्स का विदेशी कारोबार वित्त वर्ष 2022 और वित्त वर्ष 2023 में बढ़ने की उम्मीद है. इसलिए, एक से दो साल के लिए स्टॉक को खरीदकर रखना चाहिए.

मध्यम अवधि का स्टॉक खरीदकर रखते हैं निवेशक

इतना ही नहीं, बाजार विशेषज्ञ टाटा मोटर्स के शेयर को खरीदकर अपने पास रखने की सलाह दे रहे हैं. टाटा मोटर्स का शेयर क्लोजिंग आधार पर 520 रुपये से ऊपर ब्रेकआउट देने के बाद उसकी कीमत मध्यम अवधि में 590 रुपये तक जा सकती है. हालांकि, बाजार विशेषज्ञ 494 रुपये के स्तर पर पहुंचने के बाद सतर्कता बरतने की भी सलाह दे रहे हैं.

राकेश झुनझुनवाला की टाटा मोटर्स में कितनी हिस्सेदारी

अक्टूबर से दिसंबर 2021 तिमाही के लिए टाटा मोटर्स के शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में 3,92,50,000 शेयर या 1.18 फीसदी हिस्सेदारी है. इसके अलावा, देश की कई ऐसी कंपनियां भी है, जिनके शेयरों में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें