1. home Hindi News
  2. business
  3. parag agarwal gave strong comment after acquisition of twitter dont know in which direction company will go vwt

ट्विटर की बिक्री के बाद सीईओ पराग अग्रवाल ने की कड़ी टिप्पणी, कहा - पता नहीं किस दिशा में जाएगी कंपनी

सीईओ पराग अग्रवाल ने अभी पांच महीने पहले ट्विटर की कमान संभाली थी. ट्विटर के बोर्ड ने एलन मस्क की लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी दे दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल
ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल
फोटो : ट्विटर

न्यूयॉर्क : लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के चेयरमैन एलन मस्क द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की खरीद करने के बाद कंपनी के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) पराग अग्रवाल ने कड़ी टिप्पणी की है. उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों से बात शेयर करते हुए कहा कि उन्हें इस बात का पता नहीं है कि 44 अरब डॉलर के बड़े सौदे के बाद ट्विटर किस दिशा में जाएगी. ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कंपनी के अधिग्रहण के बाद कर्मचारियों के साथ बैठक में यह बात कही.

सौदे की नियामकीय मंजूरी लेना अभी बाकी

सीईओ पराग अग्रवाल ने अभी पांच महीने पहले ट्विटर की कमान संभाली थी. ट्विटर के बोर्ड ने एलन मस्क की लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी दे दी है. इसके बाद वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मालिक बनने के बेहद करीब आ गए हैं. यह सौदा इस साल पूरा होने की उम्मीद है, लेकिन इसके लिए अभी शेयरधारकों और अमेरिकी नियामकों की मंजूरी ली जानी बाकी है.

फिलहाल पहले की तरह संचालित होगी ट्विटर

न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के हवाले से खबर दी है कि यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि जो हो रहा है, उसके बारे में आप सभी की अलग-अलग भावनाएं हैं. अमेरिकी अखबार के मुताबिक पराग अग्रवाल ने कर्मचारियों से कहा कि उनका अनुमान है कि सौदे को पूरा होने में तीन से छह महीने लग सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस बीच हम पहले की तरह ही ट्विटर का संचालन करते रहेंगे.

कर्मचारियों के भविष्य पर अनिश्चितता के बादल

पराग अग्रवाल ने कंपनी के कर्मचारियों से कहा कि हम कंपनी कैसे चलाते हैं, हम जो निर्णय लेते हैं और जो सकारात्मक बदलाव हम करते हैं - वह हमारे ऊपर निर्भर करेगा और हमारे नियंत्रण में होगा. हालांकि, अब ट्विटर के कर्मचारियों के भविष्य पर अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं, जिन्होंने एलन मस्क द्वारा अधिग्रहण के मद्देनजर छंटनी की आशंका जताई थी.

एलन मस्क की योजना स्पष्ट नहीं

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अभी यह साफ नहीं है कि ट्विटर को लेकर एलन मस्क की योजना क्या है. रिपोर्ट में कहा गया कि अभी इस सवाल का जवाब भी नहीं है कि वह कंपनी का नेतृत्व करने के लिए किसे चुनेंगे. हालांकि, कम से कम सौदा पूरा होने तक पराग अग्रवाल के कंपनी के सीईओ के पद पर बने रहने की उम्मीद है.

एलन मस्क ने 14 अप्रैल को की थी सौदे की पेशकश

टेस्ला के चेयरमैन एलन मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है. ट्विटर के बोर्ड ने सोमवार को सर्वसम्मति से उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और शेयरधारकों से भी ऐसा करने की सिफारिश की है. यह सौदा एक अप्रैल को ट्विटर के बंद भाव पर 38 फीसदी प्रीमियम के साथ हुआ.

नकदी भुगतान करेंगे सौदे की रकम

ट्विटर के बोर्ड ने कहा कि यह एलन मस्क ने पर्याप्त नकद प्रीमियम की पेशकश की है, जो ट्विटर के शेयरधारकों के लिए सबसे अच्छा रास्ता होगा. ट्विटर के बोर्ड ने शुरुआत में मस्क को अधिग्रहण से रोकने की कोशिश की, लेकिन हालात उस समय नाटकीय रूप से बदल गए, जब मस्क ने 46.5 अरब डॉलर की पेशकश कर दी और कहा कि इसमें से 21 अरब डॉलर वह खुद निवेश करेंगे. मस्क ने कहा कि दूसरे निवेशक भी इसमें योगदान कर सकते हैं. मस्क को कारोबार का लंबा अनुभव है. वह टेस्ला के सीईओ हैं, जिसका आकार ट्विटर के मुकाबले करीब 25 गुना बड़ा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें