1. home Home
  2. business
  3. nykaa ipo falguni nair assets increased by rs 26869 crore 47 percent of women employees pkj

Nykaa IPO फाल्गुनी नायर की संपत्ति 26,869 करोड़ रुपये बढ़ी, 47 फीसद है महिला कर्मचारी

कंपनी नायका आईपीओ की सफलता का लाभ ना सिर्फ इसके निवेशको को मिल रहा है बल्कि चारो तरफ से इसीक प्रमोटर फाल्गुनी नायर को भी तारीफ मिल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nykaa IPO
Nykaa IPO
FILE

फाल्गुनी नायर अब देश में एक जाना पहचाना नाम बन गयी हैं. उनकी कुल संपत्ति बढ़कर 7.48 डॉलर की हो गयी है. फाल्गुनी देश की सबसे अमीर सेल्फ मेड महिला बन गयी हैं. उनकी कंपनी में 47% महिला कर्मचारी हैं. मार्केट कैप के आधार पर देंखे तो नायका देश की 53 वीं सबसे मूल्यवान कंपनी बन गयी है.

कंपनी नायका आईपीओ की सफलता का लाभ ना सिर्फ इसके निवेशको को मिल रहा है बल्कि चारो तरफ से इसीक प्रमोटर फाल्गुनी नायर को भी तारीफ मिल रही है. नायका की शानदार लिस्टिंग हुई है यह FSN E-Commerce Ventures Ltd की पेरेंट कंपनी है. नायका ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाती है. आईपीओ में लिस्टिंग के बाद से ही यह अच्छा रिस्पांस कर रही है.

नायका के शानदार प्रदर्शन का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी प्रमोटर फाल्गुनी नायर अब अमीरों की लिस्ट में बायोकॉन की किरण मजूमदार शॉ, हैवेल्स के अनिल राय गुप्ता जैसी कंपनियों के कारोबारियों से आगे निकल गयी है.

फाल्गुनी नायर और उनके परिवार के ट्रस्ट ऑफिस की नायका में 50 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी है. इनका पैसा अब बढ़कर 54,831 करोड़ रुपये हो गया है. इस आईपीओ के आने से पहले नायर एवं उनके परिवार की दौलत सिर्फ 27,962 करोड़ रुपये के बराबर थी.

नायका के प्रमोटर्स में फाल्गुनी नायर का फैमिली ट्रस्ट है. आईपीओ आने के बाद से ही अब नायर के फैमिली ट्रस्ट की इस कंपनी में हिस्सेदारी 22.04 फीसदी है. इनवेस्टमेंट बैंकर का अच्छा चल रहा करियर छोड़कर उन्होंने साल 2012 में नायका की शुरुआत की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें