1. home Home
  2. business
  3. nykaa founder falguni nayar becomes richest woman on her own goes through ipo rts

Nykaa की संस्थापक फाल्गुनी नायर अपने दम पर बनी सबसे अमीर महिला, आईपीओ से हुई मालामाल

ब्यूटी और फैशन रिटेलर नायका (Nykaa) की संस्थापक फाल्गुनी नायर देश और दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में अपना नाम शामिल कराने में कामयाब हुई हैं. बुधवार यानी आज नायका (Naykaa) का IPO लिस्टिंग के बाद निवेशकों को मालामाल करने में आगे रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Falguni Nayar Nykaa IPO
Falguni Nayar Nykaa IPO
Prabhat Khabar

Falguni Nayar Nykaa IPO: ब्यूटी और फैशन रिटेलर नायका (Nykaa) की संस्थापक फाल्गुनी नायर देश और दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में अपना नाम शामिल कराने में कामयाब हुई हैं. बुधवार यानी आज नायका (Nykaa) का IPO लिस्टिंग के बाद निवेशकों को मालामाल करने में आगे रहा है.

लिस्टिंग के साथ ही नायका के शेयरों में करीब 90 फीसदी की तेजी दर्ज हुई है. नायका की लिस्टिंग के साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गया है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के आंकड़ों में ये बात निकल कर सामने आई है. इसके साथ ही फाल्गुनी की संपत्ति 6.5 अरब डॉलर पर पहुंच गई है. उन्होंने अपने दम पर सबसे अमीर महिला होने का तमगा हासिल किया है.

बता दें कि इससे पहले 31 अगस्त 2021 तक नायका एप 5 करोड़ 58 लाख बार डाउनलोड हो चुका है. 2021 में ही नायका को 61.9 करोड़ का शुद्ध लाभ हासिल हुआ है. जबकि इसके विपरित साल 2020 में नायका को 16.3 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा था.

बता दें कि एफएसएन ई-कॉमर्स वैचर्स नायका की पैरेंट कंपनी है, इस साल अगस्त तक एफएसएन ई-कॉमर्स के पास देशभर के 40 शहरों में 80 फिजिकल स्टोर की बड़ी संख्या मौजूद है.

बता दें कि फाल्गुनी नायर कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड में जॉब करती थी. बैंक का जॉब साल 2012 में छोड़ने के बाद फाल्गुनी ने नायका की स्थापना की. 50 वर्षीय फाल्गुनी नायर नायका की एमडी और सीईओ हैं उनके पति की कंपनी में 54 फीसदी हिस्सेदारी है.

कंपनी में फाल्गुनी की हिस्सेदारी लगभग आधी है. आपको बता दें कि फाल्गुनी के पति संजय नायर अमेरिका के प्राइवेट इक्विटीं फर्म केकेआर के भारत में सीईओ हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें