1. home Home
  2. business
  3. now air india will raise 300 crores by selling properties selling flats cheaply in these cities including delhi mumbai bangalore aml

अब संपत्तियां बेचकर 300 करोड़ जुटायेगी एयर इंडिया, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु सहित इन शहरों में सस्ते में बेच रही फ्लैट

सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) खस्ता हालत में है. पिछले कई वर्षों से घाटे में चल रही कंपनी को बेचने की सरकार ने तैयारी कर ली है. इस बीच खबर आ रही है कि एयर इंडिया अपनी पॉपर्टी भी बेचने जा रहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पॉपर्टी बेचकर एयर इंडिया 200 से 300 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Air India.
Air India.
Twitter

नयी दिल्ली : सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) खस्ता हालत में है. पिछले कई वर्षों से घाटे में चल रही कंपनी को बेचने की सरकार ने तैयारी कर ली है. इस बीच खबर आ रही है कि एयर इंडिया अपनी पॉपर्टी भी बेचने जा रहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पॉपर्टी बेचकर एयर इंडिया 200 से 300 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहा है.

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने शुक्रवार को अपने फ्लैट और प्लॉट समेत कई संपत्तियों के लिए बोली आमंत्रित की है. एक सार्वजनिक नोटिस के अनुसार, एयर इंडिया एमएसटीसी के माध्यम से पूरे भारत में स्थित संपत्तियों की बिक्री के लिए ई-नीलामी बोलियां आमंत्रित कर रही है. इसमें कई आवासीय भूखंड और दिल्ली, मुंबई सहित बड़े शहरों में फ्लैट शामिल हैं.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इन संपत्तियों की नीलामी से एआईएएचएल को करीब 200-300 करोड़ रुपये मिलेंगे. ये बोलियां आठ जुलाई 2021 को खुलेंगी और नौ जुलाई 2021 को बंद होंगी. इसमें कई वाणिज्यिक संपत्तियां भी शामिल हैं जो मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरू आदि शहरों में हैं. कुछ संपत्तियां महाराष्ट्र के औरंगाबाद के भी हैं.

इन संपत्तियों की लगी बोली

एयर इंडिया ने जिन संपत्तियों की नीलामी के लिए बोली आमंत्रित की हैं उनमें मुंबई में एक आवासीय भूखंड और एक फ्लैट, नयी दिल्ली में पांच फ्लैट, कोलकाता में चार फ्लैट और बेंगलुरु में एक आवासीय भूखंड बिक्री के लिए रखा है. इसके साथ ही बिक्री के लिए औरंगाबाद में एक बुकिंग कार्यालय और स्टाफ क्वार्टर, भुज में एयरलाइन हाउस और एक आवासीय भूखंड, नासिक में छह फ्लैट, नागपुर में बुकिंग कार्यालय और तिरुवनंतपुरम में एक आवासीय भूखंड और मंगलुरु में दो फ्लैट शामिल हैं.

एयर इंडिया के लिए केंद्र सरकार ने बोली की तारीख बढ़ायी

केंद्र सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की तारीखों में एक बार बदलाव करके इसे 14 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है. पिछले महीने केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसकी जानकारी दी. ये बोलियां 28 दिसंबर को खोली जायेगी. इससे पहले बोली लगाने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर रखी गयी थी. पांचवीं बार इसे बढ़ाकर 14 दिसंबर तक किया गया है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें