1. home Hindi News
  2. business
  3. mukesh ambani gets jade and wife nita to get y class security know how much you spend every month on security ksl

मुकेश अंबानी को जेड प्लस और पत्नी नीता को मिली है वाई श्रेणी की सुरक्षा, ...जानें सुरक्षा पर हर माह कितना खर्च करते हैं?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश अंबानी की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी
मुकेश अंबानी की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी
सोशल मीडिया

मुंबई : देश के सबसे अमीर और बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर एंटिलिया के बाहर संदिग्ध कार में में विस्फोटक मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. साथ ही चेतावनी देने की चिट्ठी पुलिस ने बरामद की है. चेतावनी की चिट्ठी मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

मालूम हो कि मुकेश अंबानी को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. वहीं, उनकी पत्नी को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है. मुकेश अंबानी सुरक्षा पर आनेवाले करीब 20 लाख रुपये का खर्च स्वयं उठाते हैं.

जानकारी के मुताबिक, मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार से जिलेटिन छड़ और चिट्ठी बरामद की है. चिट्ठी में लिखा है कि ''ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है. नीता भाभी, मुकेश भैया. ये तो सिर्फ एक झलक है. अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आयेगा. पूरा इंतजाम हो गया है.''

मुकेश अंबानी को मिली जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा में एक समय में करीब 55 सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं. इस पर एक महीने का खर्च करीब 20 लाख रुपये आता है. इस खर्च अंबानी स्वयं उठाते हैं. सुरक्षा टीम में 10 एनएसजी और एसपीजी कमांडो के अलावा पुलिसकर्मी शामिल होते हैं.

बताया जाता है कि मुकेश अंबानी के पास बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू है. इसकी कीमत करीब साढ़े आठ करोड़ रुपये है. इस कार में लैपटॉप, टीवी स्क्रीन, कॉन्फ्रेंस सेंटर जैसी कई सुविधाएं मौजूद हैं. इसके अलावा बेंटले, रोल्स रॉयस जैसी कई लग्जरी और महंगी गाड़ियां हैं.

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन की पत्नी नीता अंबानी को भी वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है. एक समय में करीब सीआरपीएफ के दस कमांडो नीता अंबानी की सुरक्षा में तैनात रहते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें