1. home Hindi News
  2. business
  3. modi government can soon transfer money directly to public account during lockdown

Lockdown के दौरान जल्द ही जनता के खाते में सीधे पैसा ट्रांसफर कर सकती है मोदी सरकार

By KumarVishwat Sen
Updated Date
बुधवार को कैबिनेट की बैठक करते पीएम मोदी.
बुधवार को कैबिनेट की बैठक करते पीएम मोदी.
Photo : PTI

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए मोदी सरकार की ओर से देश में संपूर्ण लॉकडाउन के लिए उठाए गये कदम के बीच जनता के लिए एक अच्छी खबर है और वह यह कि सरकार जल्द ही निर्धारित जनता के खाते में सीधे पैसा ट्रांसफर कर सकती है. यह पैसा उन लोगों के खाते में भी डाला जा सकता है, जिनका कारोबार इस लॉकडाउन के दौरान जनता की सेवा में ज्यादा प्रभावित होगा.

मीडिया में सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के अनुसार, मंगलवार की आधी रात से देश में लागू लॉकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव को कम करने के लिए सरकार जल्द ही करीब 1.5 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा कर सकती है. अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सरकार ने अभी पैकेज को अंतिम रूप नहीं दिया है और इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय, वित्त मंत्रालय तथा भारतीय रिजर्व बैंक के बीच बातचीत चल रही है.

हिंदी के एक प्रमुख समाचार पत्र की वेबसाइट पर एक वरिष्ठ अधिकारी से प्रकाशित समाचार के अनुसार, जनता को दिये जाने वाले प्रोत्साहन पैकेज का आकार 2.3 लाख करोड़ रुपये तक का भी हो सकता है. हालांकि, इसके अंतिम आंकड़े को लेकर बातचीत अभी जारी है, मगर संभावना यह भी है कि इस सप्ताह के अंत तक इसका ऐलान भी किया जा सकता है. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन पैसों का इस्तेमाल 10 करोड़ जनता के खातों में पैसे सीधे ट्रांसफर करने और लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए बिजनेस की मदद करने के लिए किया जा सकता है.

गौरतलब है कि भारत में बुधवार से आगामी 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा के बाद से देश की करीब 130 करोड़ आबादी अपने घरों में पूरी तरह से ठहर गयी है. भारत में कोरोना वायरस के अब तक 606 मामले सामने आ चुके हैं और 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें