1. home Hindi News
  2. business
  3. mcgm new guidelines mcgm released guidelines for people living in the uk from corentin read full guidelines here

ब्रिटेन से आकर कोरेंटिन में रहने वाले लोगों के लिए MCGM ने जारी किए गाइडलाइन, यहां पढ़िए पूरा दिशानिर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
करोना वायरस के नए रूप से पूरी दुनिया में दशहत.
करोना वायरस के नए रूप से पूरी दुनिया में दशहत.
प्रतीकात्मक फोटो.

New strain of coronavirus : ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए किस्म आने के बाद से जहां पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बना हुआ है, वहीं भारत में महाराष्ट्र के बृहन मुंबई महानगर पालिका परिषद (MCGM) ने नई गाइडलाइन जारी किया है. इसमें ब्रिटेन से आने वाले लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट नहीं किया जाएगा. इसलिए कोरेंटिन में रहने वाले पैसेंजरों की जांच के लिए 5 से 7 दिन के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, बृहन मुंबई महानगर पालिका परिषद ने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है. न्यूज एजेंसी के अनुसार, जो लोग ब्रिटेन से आकर कोरेंटिन में रह रहे हैं, उनका आने वाले 5 से 7 दिन में आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाएगा.

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये प्रकार (स्ट्रेन) से पूरे विश्व में दहशत का माहौल है. इसके बाद ब्रिटेन से पूरे विश्व का संपर्क पूरी तरह से कट गया है. यूरोपीय संघ के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है. अब भारत सरकार ने भी यूके से आने वाली सभी उड़ानों को 31 दिसंबर, रात 11:59 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. यह निलंबन 22 दिसंबर रात 11.59 बजे से प्रभावी होंगी. यह जानकरी नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाने की मांग की थी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने बताया ककि यूनाइटेड किंगडम से आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों को 22 दिसंबर के 23:59 बजे तक आरटीपीसीआर जांच कराना अनिवार्य है.

गौरतलब है कि यूरोपीय संघ के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर पहले ही रोक लगा दी है ताकि कोरोना वायरस के नये प्रकार के प्रकोप से बवा जाए. फ्रांस, जर्मनी नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया और इटली ने ब्रिटेन की यात्रा पर रोक लगाने संबंधी घोषणा कर दी है.25 से 30 साल की उम्र में निवेश शुरू करने पर रिटायरमेंट तक मिलेगा अच्छा पैसा, जानिए कितना होगा फायदा

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें