18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशLPG Gas Price: एक जनवरी से LPG गैस सिलेंडर केवल 450 रुपये में, राजस्थान सरकार की बड़ी घोषणा

LPG Gas Price: एक जनवरी से LPG गैस सिलेंडर केवल 450 रुपये में, राजस्थान सरकार की बड़ी घोषणा

राजस्थान में भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में नयी सरकार बनने के बाद राज्य में मोदी की गारंटी को लागू करने की दिशा में आगे बढ़ रही है. उज्जवला योजना के तहत लोगों को 450 रुपये में सिलेंडर देने की घोषणा बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में किया था.

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Price) को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है. नये साल की पहली तारीख से राजस्थान के लोगों को गैस सिलेंडर के लिए केवल 450 रुपये भुगतान करना पड़ेगा. राजस्थान की नयी भजनलाल शर्मा सरकार ने इसकी घोषणा भी कर दी है. हालांकि हम यहां साफ कर देना चाहते हैं कि सरकार ने यह घोषणा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को लेकर किया है. साथ ही गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने (बीपीएल) वाले परिवारों को इसका लाभ मिलेगा.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ‘एक्स’ पर लिखा,’ मोदी जी की गारंटी” मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी। जो कहा सो किया. उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सर्वसमावेशी मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ से प्रेरणा लेकर सुशासन को समर्पित राजस्थान सरकार ने प्रत्येक बीपीएल परिवार एवं उज्जवला योजना के हर लाभार्थी परिवार को 450 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है जिसकी शुरुआत एक जनवरी से होगी. शर्मा ने लिखा, डबल इंजन की भाजपा सरकार राजस्थान की मातृशक्ति के सम्मान, उत्थान और सशक्तीकरण हेतु कृत संकल्पित है.

भजनलाल शर्मा ने मोदी की गारंटी किया लागू

राजस्थान में भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में नयी सरकार बनने के बाद राज्य में मोदी की गारंटी को लागू करने की दिशा में आगे बढ़ रही है. उज्ज्वला योजना के तहत लोगों को 450 रुपये में सिलेंडर देने की घोषणा बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में किया था.

लाभार्थियों को 450 रुपये में कैसे मिलेगा LPG गैस सिलेंडर

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को राजस्थान सरकार 450 रुपये LPG गैस सिलेंडर देगी. साल में लाभार्थियों को 12 सिलेंडर पर सरकार की ओर से सब्सिडी दी जाएगी. यहां यह जान लेना जरूरी है उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर लेते समय पूरी कीमत का भुगतान करना होगा. सरकार की ओर से जो सब्सिडी की घोषणा की गई है वह उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

Also Read: क्या करते हैं भजनलाल शर्मा के बेटे? परिवार के बारे में जानें खास बात

मुख्यमंत्री बनते ही भजन लाल ने कर दी थी बड़ी घोषणा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पदभार संभालते ही बड़ी घोषणा कर दी थी. उन्होंने कहा था कि महिला सुरक्षा, भ्रष्टाचार उन्मूलन सरकार की मुख्य प्राथमिकताएं होंगी. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में प्रदेश की डबल इंजन सरकार किसानों, गरीबों, महिलाओं एवं युवाओं को ध्यान में रखते हुए मजबूत फैसले लेगी एवं राजस्थान को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाएगी.

निर्बाध बिजली आपूर्ति सरकार की प्राथमिकता है : मुख्यमंत्री

भजनलाल शर्मा ने सीएम की कुर्सी संभालते ही कई बड़ी घोषणाएं की. जिसमें उन्होंने कहा कि आमजन को सस्ती तथा निर्बाध बिजली आपूर्ति राज्य सरकार की प्राथमिकता है. शर्मा ने कहा कि इसके लिये दीर्घकालिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर कार्ययोजना बनाने की जरूरत है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें