18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरदुनियाभर में इस वर्ष सबसे अधिक बढ़ेगी भारतीय कर्मचारियों की सैलरी! रिपोर्ट में सामने आई ये जानकारी

दुनियाभर में इस वर्ष सबसे अधिक बढ़ेगी भारतीय कर्मचारियों की सैलरी! रिपोर्ट में सामने आई ये जानकारी

अनुमान जताया गया है कि साल 2023 में भारतीय कर्मचारियों की सैलरी में 9.8 फीसदी तक का इजाफा हो सकता है. सभी एशियाई देशों के मुकाबले भारत में यह बढ़ोतरी सबसे अधिक है.

Good News For Indian Employees: भारतीय कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल, अनुमान जताया गया है कि साल 2023 में भारतीय कर्मचारियों की सैलरी में 9.8 फीसदी तक का इजाफा हो सकता है. सभी एशियाई देशों के मुकाबले भारत में यह बढ़ोतरी सबसे अधिक है. हालांकि, बढ़ती महंगाई के मद्देनजर, इसमें उतार चढ़ाव की संभावना भी जताई गई है.

सर्वे रिपोर्ट में सामने आई ये जानकारी

कंसल्टिंग फर्म कॉर्न फैरी ग्लोबल ने अपने सैलरी फोरकास्ट सर्वे में यह बातें कही है. सर्वे में कहा गया है, भारतीय कर्मचारी इस साल एशिया में सबसे बड़ी वेतन वृद्धि के लिए तैयार हैं. टॉप टैलेंटेड कर्मचारियों की सैलरी में 15 से 30 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हो सकती है. रिपोर्ट में कहा कि पिछले साल 9.4 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद इस वर्ष दक्षिण एशियाई राष्ट्र में औसतन वेतन में 9.8 फीसदी की वृद्धि होगी. वहीं, हाई-टेक इंडस्ट्रीज, लाइफ साइंसेज और हेल्थ केयर सेक्टर में 10 प्रतिशत से अधिक की सैलरी हाइक मिल सकती है.

818 कंपनियों के बीच किया गया सर्वे

कोर्न फेरी ने कुल 818 कंपनियों के बीच यह सर्वे किया गया है. जिसमें 8 लाख से अधिक कर्मचारी काम करते हैं. सर्वे में पाया गया कि 61 फीसदी संगठन कुछ प्रमुख कर्मचारियों को रिटेंशन पेमेंट दे रहे हैं. वहीं, भारत के कर्मचारियों की सैलरी में 9.8 फीसदी की बढ़ोतरी का अनुमान लगाया गया है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में 3.5 फीसदी, चीन में 5.5 फीसदी, हांगकांग में 3.6 फीसदी, इंडोनेशिया में 7 फीसदी, कोरिया में 4.5 फीसदी, मलेशिया में 5 फीसदी, न्यूजीलैंड में 3.8 फीसदी, फिलीपींस में 5.5 फीसदी, सिंगापुर में 4 फीसदी, थाइलैंड में 5 फीसदी और वियतनाम में 8 फीसदी सैलरी हाइक हो सकती है. जबकि, 60 फीसदी कंपनियों ने कर्मचारियों से काम के हाइब्रिड मॉडल को अपनाने को कहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें