1. home Hindi News
  2. business
  3. corona infected in employment business auto industry bajaj auto company

400 कर्मचारी पाये गये तो कोरोना संक्रमित, कर्मचारियों ने कामकाज बंद करने की मांग

By Agency
Updated Date
बजाज ऑटो
बजाज ऑटो
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : बजाज ऑटो के महाराष्ट्र के वालुज स्थित कारखाने के कर्मचारियों ने कारखाने में कामकाज को कुछ समय के लिये बंद किये जाने की मांग की है. इस कारखाने के 400 कर्मचारियों को कारोना संक्रमित पाया गया. उसके बाद कर्मचारियों के संगठन ने यह मांग की है.

बजाज ऑटो वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष थेंगडे बाजीराव ने पीटीआई- भाषा से मामले के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘ कोविड -19 के बढ़ते मामलों को देखते हुये हमने कारखाने में कामकाज कुछ दिनों के लिये बंद किये जाने की मांग की है ताकि बीमारी के संक्रमण की चक्र को तोड़ा जा सके. हम केवल कुछ दिनों के लिये ही काम निलंबित रखने की मांग कर रहे हैं.'' बजाज ऑटो प्रबंधन को इस बारे में भेजे गये मेल का कोई जवाब नहीं मिला.

बाजीराव ने कहा, ‘‘कारखाने में 400 कर्मचारी पहले ही कोरोना संक्रमित पाये गये हैं और सात लोगों की मौत हो चुकी है. प्रबंधन भी समस्या का समाधान तलाशने का प्रयास कर रहा है लेकिन यह सच्चाई बरकरार है कि मामले बढ़ रहे हैं. हमने उन्हें कहा है कि जो भी उत्पादन का नुकसान होगा हम उसकी भरपाई के लिये तैयार है.

आठ- दस दिन में जो भी नुकसान होगा अतिरिक्त घंटे काम के जरिये उसकी भरपाई की जायेगी. हम कारखाने को नुकसान नहीं होने देंगे.'' कर्मचारी यूनियन में वालुज कारखाने के करीब तीन हजार सदस्य हैं.

यूनियन ने मामले को लेकर प्रबंधन से बातचीत की है. आखिरी बार पिछले सप्ताह प्रबंधन से बात हुई लेकिन कोई पहल नहीं हई है. बजाज ऑटो के तीन कारखाने हैं. महाराष्ट्र में वालुज और चकन में दो कारखाने और एक उत्तराखंड के पंत नगर में है. वालुज संयंत्र में 8,000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें