1. home Hindi News
  2. business
  3. bullet train project railway minister signs economy in spending after corona epidemic

बुलेट ट्रेन परियोजना : रेल मंत्री ने कोरोना महामारी के बाद ‘खर्च में किफायत' का दिया संकेत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को संकेत दिया कि मुंबई और अहमदाबाद के बीच महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना के वित्तीय पहलू की समीक्षा की जा रही है
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को संकेत दिया कि मुंबई और अहमदाबाद के बीच महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना के वित्तीय पहलू की समीक्षा की जा रही है
Twitter

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शनिवार को संकेत दिया कि मुंबई और अहमदाबाद के बीच महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना के वित्तीय पहलू की समीक्षा की जा रही है क्योंकि कोविड महामारी के बाद ‘खर्च में किफायत' बरतनी होगी. उन्होंने इंडिया ग्लोबल वीक (India Global Week) में कहा कि रेलवे ‘‘इन परियोजनाओं के लिए प्रतिबद्ध'' है और ‘‘हम इसके लिए योजनाओं और लागत को अंतिम रूप देने के स्तर पर हैं.

'' उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से कोविड-19 ने बुलेट ट्रेन के संबंध में हमारी महत्वाकांक्षाओं को थोड़ा सा प्रभावित किया है और हम कोविड के बाद की दुनिया में परियोजनाओं पर फिर से विचार कर रहे हैं और इसमें लागत में कटौती शामिल है. सूत्रों ने बताया कि परियोजना की लागत को कम करने के लिए भारत की उच्चस्तरीय इंजीनियरिंग कौशल वाली कंपनियों की मदद लेने के बारे में जापान के साथ बातचीत चल रही है.

गोयल ने आगे कहा कि सरकार खनन, बैंकिंग और पूंजी बाजार जैसे विभिन्न क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए नए नीतिगत सुधारों पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार घरेलू मंजूरी और नौकरशाही प्रक्रियाओं को सरल बनाने पर विचार कर रही है ताकि उद्योग के लिए कामकाज करना आसान हो सके.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें