32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऊंचाई के बाद हफ्ते के पहले दिन बाजार में छायी सुस्ती, 150 अंक गिरकर रिकॉर्ड से नीचे आया सेंसेक्स

मुंबई : पिछले सप्ताह के आखिरी दिन कारोबार के दौरान सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंचकर रिकॉर्ड कायम करने के बाद सोमवार को सप्ताह के पहले ही दिन घरेलू शेयर बाजारों में नरमी का रुख देखा जा रहा है. कारोबार की शुरुआत के साथ ही बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 150 अंक […]

मुंबई : पिछले सप्ताह के आखिरी दिन कारोबार के दौरान सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंचकर रिकॉर्ड कायम करने के बाद सोमवार को सप्ताह के पहले ही दिन घरेलू शेयर बाजारों में नरमी का रुख देखा जा रहा है. कारोबार की शुरुआत के साथ ही बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 150 अंक गिरकर रिकॉर्ड 31,000 के स्तर से नीचे आ गया है. वहीं, निफ्टी भी 9,550 के स्तर से फिसलकर नीचे कारोबार कर रहा है. सुबह में कारोबार शुरू होते ही सेंसेक्स 50 अंकों की गिरावट के साथ 30978 के स्तर पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 16 अंकों की गिरावट के साथ 9579 के स्तर पर देखा गया.

इस खबर को पढ़ें : सेंसेक्स नयी ऊंचाई पर, निफ्टी पहली बार 9,500 के पार

हालांकि, बीएसई के मिडकैप सूचकांक 52 अंकों की तेजी के साथ 14572 के स्तर पर देखा जा रहा है. पिछले सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 563.29 अंक या 1.84 फीसदी चढ़ा है. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 167.20 अंक या 1.77 फीसदी लाभ में रहा. यह सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार तीसरी साप्ताहिक बढ़त रही है.

इसी के साथ टेक महिंद्रा के शेयरों में 17 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है. इस सप्ताह जिन प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे आने हैं, उनमें बीपीसीएल, कोल इंडिया, एनटीपीसी, एलएंडटी, पावर ग्रिड, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज शामिल हैं. ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने इस हफ्ते की बाजार की संभावनाओं पर बात करते हुए कहा कि अब कंपनियों के तिमाही नतीजों का दौर समाप्त होने को है. ऐसे में सभी की निगाह जीएसटी के क्रियान्वयन पर रहेगी.

आगामी दिनों में मॉनसून की प्रगति भी एक महत्वपूर्ण बात होगी. विशेषज्ञों का कहना है कि गुरुवार को आने ले विनिर्माण क्षेत्र के लिए पीएमआई आंकड़ों से भी इस सप्ताह कारोबारी धारणा प्रभावित होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें