36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या 200 रुपये का नोट जल्द आएगा बाजार में ?

नयी दिल्ली: 8 नवंबर को पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के बाद 500 रुपये के नये नोट जारी किये गये और 2000 रुपये का नोट देश की जनता के हाथों में आया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआइ) 200 रुपये के नोट जारी करने की तैयारी कर रहा है. मीडिया […]

नयी दिल्ली: 8 नवंबर को पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के बाद 500 रुपये के नये नोट जारी किये गये और 2000 रुपये का नोट देश की जनता के हाथों में आया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआइ) 200 रुपये के नोट जारी करने की तैयारी कर रहा है.

मीडिया में चल रही खबर के अनुसार भारतीय रिजर्व बैंक इस साल जून के बाद इन नोटों को जारी कर सकता है. खबर है कि पिछले महीने हुई एक बैठक में ही आरबीआइ ने 200 के नोटों को लागू करने का फैसला ले लिया था. यहां उल्लेख कर दें कि यदि 200 रुपये के नोट जारी किये जाते हैं तो हाल के दिनों में 2,000 रुपये के नोटों के बाद जारी की जाने वाली यह दूसरी नयी करेंसी होगी.

पिछले ही दिनों खबर आयी थी कि आरबीआइ की ओर से एक बार फिर से नए फीचर्स के साथ 1,000 रुपये के नोट जारी किये जायेंगे हालांकि उस वक्त आरबीआइ ने इन खबरों का खंडन कर दिया था.

200 रुपये के नोट को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कोई पुष्टि नहीं की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें