29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटा संस की 6 फरवरी की शेयरधारक बैठक के खिलाफ मिस्त्री NCLAT पहुंचे

भाषा नयी दिल्ली : राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण द्वारा टाटा संस के हटाये गये चेयरमैन साइरस मिस्त्री को कोई राहत नहीं देने के कुछ दिन बाद मिस्त्री ने अब टाटा संस की 6 फरवरी की शेयरधारक बैठक को स्थगित करने के लिये अपीलीय न्यायाधिकरण का रुख किया है. टाटा संस, टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी […]

भाषा

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण द्वारा टाटा संस के हटाये गये चेयरमैन साइरस मिस्त्री को कोई राहत नहीं देने के कुछ दिन बाद मिस्त्री ने अब टाटा संस की 6 फरवरी की शेयरधारक बैठक को स्थगित करने के लिये अपीलीय न्यायाधिकरण का रुख किया है.

टाटा संस, टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी है. राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने साइरस मिस्त्री की अपील को कल सुनवाई के लिये सूचीबद्ध किया है. इस अर्धन्यायिक संस्था के कल के एजेंडा में यह सूचीबद्ध है.

मिस्त्री के समर्थन वाली दो निवेश फर्मों ने उनकी वकील कंपनी ‘जेटली एण्ड बख्शी’ के जरिये एनसीएलएटी का दरवाजा खटखटाया है. इससे पहले 31 जनवरी को राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की मुंबई शाखा ने टाटा संस की 6 फरवरी की ईजीएम बैठक को स्थगित करने से इनकार कर दिया था.

एनसीएलटी ने 18 जनवरी को मिस्त्री समूह की कंपनियों द्वारा दायर अवमानना याचिका को खारिज कर दिया था। मिस्त्री ने याचिका में आरोप लगाया कि उन्हें टाटा संस के बोर्ड से हटाने में एनसीएलटी के निर्देश का उल्लंघन किया गया है.

एनसीएलटी ने हालांकि अवमानना याचिका को खारिज करते हुये मिस्त्री की कंपनियों को टाटा संस के ईजीएम बुलाने के मामले में हलफनामा दायर करने की अनुमति दे दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें