26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कमाई में Amazon ने बिल गेट्स को पछाड़ा

न्यूयॉर्क : दुनिया के सबसे धनी लोगों की दौलत में इस साल थोड़ी गिरावटदर्ज की गयी है. माइक्रोसाॅफ्टके संस्थापकबिल गेट्सकी दौलत में मई 2013 के बाद से तीन बिलियन डॉलर यानि करीब200 अरब रुपये की गिरावट आई है. वहीं, दुनियाकेतीसरेसबसे धनी व्यक्तिएवं अमेरिकी निवेशक वॉरन बफे को 11.3 अरब डॉलर यानि करीब 745 अरब रुपये […]

न्यूयॉर्क : दुनिया के सबसे धनी लोगों की दौलत में इस साल थोड़ी गिरावटदर्ज की गयी है. माइक्रोसाॅफ्टके संस्थापकबिल गेट्सकी दौलत में मई 2013 के बाद से तीन बिलियन डॉलर यानि करीब200 अरब रुपये की गिरावट आई है. वहीं, दुनियाकेतीसरेसबसे धनी व्यक्तिएवं अमेरिकी निवेशक वॉरन बफे को 11.3 अरब डॉलर यानि करीब 745 अरब रुपये का नुकसान हुआ. इन सबके बीच फायदे में रहने वालों में सबसे टॉप पर ऐमजॉन के संस्थापक जेफ बेजोफ पहुंच गये हैं. ऐमजॉन के जेफ बेजोसऔर दुनिया के सबसे बड़े फैशन रिटेलर स्पेन के अमैनिको ऑर्टिगा की दौलत में 20 फीसदी की जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार दुनिया के 400 धनी लोगों की संपत्ति में 19 अरब डॉलर यानि करीब 1254 अरब रुपये की गिरावट आई है. चीन की अर्थव्यवस्था में नरमी एवं कमोडिटी के गिरते मूल्य के संकेत ने दुनिया भर के निवेशकों को हतोत्साहित किया है. जिससे पहली बार डेली वेल्थ इंडेक्स में सलाना गिरावट दर्ज की गयी है. जहां बिल गेट्स, वॉरन बफे जैसी दिग्गज कॉपरेट हस्तियों को घाटे का सामना करना पड़ा, वहीं ऐमजॉन के जेफ बेजोस को दुनिया के सबसे बड़े फैशन रिटेलर स्पेन के अमैनिको ऑर्टिगा की दौलत में 20 फीसदी की जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है.

Undefined
कमाई में amazon ने बिल गेट्स को पछाड़ा 2



यूरोप के सबसे धनी व्यक्ति ऑर्टेगा की सपत्ति 12.1 बिलियन डॉलर यानि करीब 800 अरब रुपये से उछाल मारकर 73.2 बिलियन डॉलर यानि 4831 अरब रुपये हो गयी. वहीं, मेक्सिको के टेलिकम्यूनिकेशन मुगल कहे जाने वाले कारलोस स्लिम को सबसे ज्यादा नुकसानहुआ क्योंकि2015 में उनके अमेरिका मोविल एसएबी में 25 फीसदी की गिरावट आई. मई 2013 में दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति इस साल करीब 20 अरब डॉलर यानि करीब 1320 अरब रुपये के नुकसान के बाद पांचवें नंबर पर पहुंच गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें