35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माल्या से सीबीआई ने की पूछताछ

नयी दिल्ली : सीबीआई ने आईडीबीआई बैंक से लिये गये 900 करोड रुपये के कर्ज का कथित तौर पर भुगतान नहीं करने के मामले में अपनी जांच के संदर्भ में यूबी समूह के चेयरमैन विजय माल्या से आज पूछताछ की. सूत्रों ने कहा कि माल्या को मामले में यहां एजेंसी के मुख्यालय बुलाया गया जहां […]

नयी दिल्ली : सीबीआई ने आईडीबीआई बैंक से लिये गये 900 करोड रुपये के कर्ज का कथित तौर पर भुगतान नहीं करने के मामले में अपनी जांच के संदर्भ में यूबी समूह के चेयरमैन विजय माल्या से आज पूछताछ की. सूत्रों ने कहा कि माल्या को मामले में यहां एजेंसी के मुख्यालय बुलाया गया जहां बैंकिंग प्रतिभूति धोखाधडी प्रकोष्ठ ने उनसे विस्तार से पूछताछ की.कंपनी ने कहा कि वह मामले में कोई टिप्पणी नहीं करेगी.सीबीआई ने बंद पडी कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के निदेशक विजय माल्या, कंपनी और एयरलाइंस के मुख्य वित्त अधिकारी ए रघुनाथन तथा आईडीबीआई के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

आरोप है कि कर्ज ऋण सीमा नियमों का उल्लंघन कर दिया गया.सीबीआई सूत्रों ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा रिण को गैर-निष्पादित परिसंपत्ति घोषित किये जाने में आपराधिक पहलुओं की जांच के संदर्भ में नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर हाल ही में प्राथमिकी दर्ज की गयी. सूत्रों ने कहा कि बैंक के लिये कोई जरुरत नहीं थी कि वह समूह से बाहर रहकर कर्ज देता.

मामले की जांच कर रहे सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पूर्व में कहा था, ‘‘यह बैंक का कंपनी को पहला कर्ज था. बैंक के लिये कोई जरुरत नहीं थी कि वह वैसे समय जब अन्य कर्ज दबाव में देख रहे हैं, समूह से बाहर कर्ज दे.” बैंक को यह बताना होगा कि उसने आंतरिक रिपोर्ट की उपेक्षा कर एयरलाइंस को कर्ज क्यों दिया। आंतरिक रिपोर्ट में कंपनी को कर्ज देने को लेकर आगाह किया गया था.कर्ज में डूबी एयरलाइंस ने अक्तूबर 2012 में परिचालन बंद कर दिया है.सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा विभिन्नि कंपनियों को 2013 में दिये गये कर्ज के ‘फंसे’ होने के संदर्भ में 27 मामले दर्ज किये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें