20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुकन्या समृद्धि योजना के तहत दो माह में खेले गए 1.8 लाख खाते

नयी दिल्ली : लडकियों के लिए शुरू की गई सुकन्या समृद्धि योजना के तहत दो माह के से कम समय में 1.80 लाख खाते खोले गए हैं. यह योजना शुरू हुए दो माह से भी कम का समय हुआ है. योजना के तहत सबसे अधिक खाते कर्नाटक व सबसे कम बिहार में खुले हैं. प्रधानमंत्री […]

नयी दिल्ली : लडकियों के लिए शुरू की गई सुकन्या समृद्धि योजना के तहत दो माह के से कम समय में 1.80 लाख खाते खोले गए हैं. यह योजना शुरू हुए दो माह से भी कम का समय हुआ है. योजना के तहत सबसे अधिक खाते कर्नाटक व सबसे कम बिहार में खुले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 22 जनवरी को ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ’ अभियान के तहत लडकियों के लिए लघु बचत योजना शुरू की थी.

इस पर 9.1 प्रतिशत का ब्याज तो मिलता ही है, साथ ही आयकर छूट भी मिलती है. वित्त मंत्रालय के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार कर्नाटक में इस योजना के अंतर्गत 56,471 खाते खोले गए हैं. उसके बाद तमिलनाडु में 43,362 और आंध्र प्रदेश में 15,877 खाते खोले गए हैं.

बिहार में इस योजना के तहत सबसे कम 204 खाते ही खुले हैं. केरल में सिर्फ 222 और पश्चिम बंगाल में 334 खाते खोले गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2,054 खाते खोले गए हैं, जबकि हरियाणा में 4,177 तथा उत्तर प्रदेश में 7,620 खाते सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खोले गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें