33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विदेशी बाजार से 10,000 करोड़ रुपये जुटाने वाला है एचडीएफसी बैंक

नयी दिल्ली : देश का दूसरा सबसे बड़ा निजी बैंक एचडीएफसी विशेष तौर पर विदेशी बाजार से 10,000 करोड़ रुपये तक जुटा सकता है. सूत्रों ने बताया कि पूंजी जुटाने का जरिया, समय और पेशकश, ये राष्ट्रीय होगा या अंतरराष्ट्रीय, इसका फैसला बैंक के निदेशक मंडल में होगा. सूत्रों ने कहा कि निदेशक मंडल या […]

नयी दिल्ली : देश का दूसरा सबसे बड़ा निजी बैंक एचडीएफसी विशेष तौर पर विदेशी बाजार से 10,000 करोड़ रुपये तक जुटा सकता है. सूत्रों ने बताया कि पूंजी जुटाने का जरिया, समय और पेशकश, ये राष्ट्रीय होगा या अंतरराष्ट्रीय, इसका फैसला बैंक के निदेशक मंडल में होगा.
सूत्रों ने कहा कि निदेशक मंडल या निदेशक मंडल की विशेष समिति का फैसला अगले कुछ दिनों में होना है. उन्होंने कहा कि नियामकीय मंजूरी तथा अन्य अनुमति मिलने के बाद इस महीने बाजार में पेशकश आ सकती है.
पिछले महीने आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने विदेशी निवेशकों से 10,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए एचडीएफसी बैंक के एक प्रस्ताव को मंजूरी दी हालांकि एफआईआई के लिए तय 74 प्रतिशत की सीमा से अधिक नहीं होना चाहिए.
जून 2014 तक एचडीएफसी बैंक में कुल विदेशी निवेश 73.39 प्रतिशत था. सितंबर के अंत तक यह घटकर 73.2 प्रतिशत हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें