29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डॉलर के मुकाबले रुपये में नौ पैसे की मजबूती

मुंबई : बाजार में तेजी के रुख के बीच कारोबारियों द्वारा डॉलर बिकवाली बढ़ाये जाने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया में नौ पैसे की मजबूती देखने को मिली है. फिलहाल यह 63.08 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया है. फारेक्स बाजार के विश्लेषकों के अनुसार […]

मुंबई : बाजार में तेजी के रुख के बीच कारोबारियों द्वारा डॉलर बिकवाली बढ़ाये जाने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया में नौ पैसे की मजबूती देखने को मिली है. फिलहाल यह 63.08 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया है.
फारेक्स बाजार के विश्लेषकों के अनुसार निर्यातकों एवं बैंकों की ओर से डॉलर बिकवाली बढ़ाये जाने से रुपये की विनिमय दर में तेजी अयी है. हालांकि घरेलू शेयर बाजार में तेजी के रुख से भी रुपये को समर्थन मिला है. लेकिन अन्य वैश्विक मुद्राओं की तुलना में डॉलर की मजबूती से रपये में ज्यादा तेजी नहीं आ सकी.
फारेक्स बाजार में कल के कारोबारी सत्र के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 40 पैसे बढ़कर 63.17 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था, जो आज के शुरुआती कारोबार में नौ पैसे और मजबूत होकर 63.08 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें