25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब दस वर्ष से अधिक के बच्चों का भी खुलेगा बैंक एकाउंट

मुंबई : क्या आप बच्चे का बैंक एकाउंट खुलवाना चाहते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने आज से 10 साल से अधिक उम्र के बच्चों(नाबालिगों) के लिए बचत खाता शुरु किया है. यह खाता नाबालिग के नाम पर ही खोला जायेगा. उसे चेक बुक व डेबिट कार्ड भी जारी […]

मुंबई : क्या आप बच्चे का बैंक एकाउंट खुलवाना चाहते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने आज से 10 साल से अधिक उम्र के बच्चों(नाबालिगों) के लिए बचत खाता शुरु किया है.

यह खाता नाबालिग के नाम पर ही खोला जायेगा. उसे चेक बुक व डेबिट कार्ड भी जारी किया जायेगा जिस पर उसकी पसंद की तस्वीर होगी.

बैंक के कार्यकारी निदेशक राजीव संभलवाल ने कहा, हम स्मार्ट स्टारखातोंकी शुरुआत कर काफी खुश हैं. इसमें नाबालिगों को स्वतंत्र रुप से खातों के परिचालन की अनुमति होगी. इससे उनमें बचत तथा समझदारी से खर्च करने की आदत बनेगी.

इन खातों के जरिये बच्चे विभिन्न बैंकिंग लेनदेन मसलन चेक बुक जारी करना, बिलांे का भुगतान, मोबाइल रिचार्ज, मियादी जमा खाता और आवर्ती जमा खाता खोल सकेंगे. इसके अलावा उन्हें विभिन्न बैंकिंग चैनलों मसलन एटीएम, मोबाइल व इंटरनेट बैंकिंग तक भी पहुंच मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें