31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2015 तक बाजार में आयेगी महिंद्रा एंड महिंद्रा की पेट्रोल गाडि़यां

नयी दिल्ली : महिंद्रा एंड महिंद्रा पेट्रोल चालित वाहनों की रेंज बढाएगी जिसकी शुरुआत वह अगले साल तक एक नयी कांपैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वीकल (एसयूवी) की पेशकश के साथ करेगी. कंपनी के कार्यकारी निदेशक पवन गोयनका ने कहा, ”हम 1200 सीसी का नया पेट्रोल इंजन विकसित कर रहे हैं जिसे कांपैक्ट एसयूवी में लगाया जाएगा.इसे […]

नयी दिल्ली : महिंद्रा एंड महिंद्रा पेट्रोल चालित वाहनों की रेंज बढाएगी जिसकी शुरुआत वह अगले साल तक एक नयी कांपैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वीकल (एसयूवी) की पेशकश के साथ करेगी. कंपनी के कार्यकारी निदेशक पवन गोयनका ने कहा, ”हम 1200 सीसी का नया पेट्रोल इंजन विकसित कर रहे हैं जिसे कांपैक्ट एसयूवी में लगाया जाएगा.इसे हम अगले साल तक पेश करेंगे. हमारी कोरियाई सहयोगी कंपनी सैंगयोंग के पास 1600 सीसी का एक पेट्रोल इंजन पहले से है.”

उन्होंने कहा, ”हम मौजूदा प्लेटफार्म पर 1,000 सीसी का पेट्रोल इंजन भी विकसित कर सकते हैं.” गोयनका ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अंतर के कारण भविष्य में डीजल वाहनों की मांग में कमी की संभावना को खारिज करते हुये कहा कि कंपनी अपने चाकन संयंत्र में दो या तीन नये प्लेटफार्म तैयार करेगी. इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है.

उल्लेखनीय है पिछले माह कंपनी ने अपने चाकन संयंत्र में 4,000 करोड रुपये के निवेश की घोषणा की थी. कंपनी ने कहा था कि वह यह निवेश अपनी क्षमता बढाकर 7.5 लाख वाहन सालाना करने के लिए करेगी. कंपनी की नये निवेश से उसके चाकन संयंत्र का कुल निवेश बढकर 8,000 करोड रुपये पर पहुंच जाएगा. कंपनी ने 2013 में घोषणा की थी कि वह अगले तीन साल में 10,000 करोड रुपये का निवेश करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें