38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NITI Aayog के अतिरिक्त सचिव आर रामनाथन ने कहा, नयी ऊंचाइयों को छूएगी आर्थिक वृद्धि दर

कोयंबटूर : नीति आयोग के अतिरिक्त सचिव रमणन रामनाथन ने रविवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था अगले कुछ साल में तेजी से वृद्धि करेगी तथा सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) सराहनीय स्तर पर होगा. रामनाथन अटल नवप्रवर्तन अभियान के मिशन निदेशक भी हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था अगले कुछ साल में ऊंची उठेगी. इस देश […]

कोयंबटूर : नीति आयोग के अतिरिक्त सचिव रमणन रामनाथन ने रविवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था अगले कुछ साल में तेजी से वृद्धि करेगी तथा सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) सराहनीय स्तर पर होगा. रामनाथन अटल नवप्रवर्तन अभियान के मिशन निदेशक भी हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था अगले कुछ साल में ऊंची उठेगी. इस देश की युवा शक्ति देश को नयी ऊंचाइयों पर ले जायेगी. वह यहां श्रीकृष्ण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे.

एक विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि भारत का कार्यबल देश-दुनिया में भारत का नाम ऊंचा कर रहा है. आने वाले वर्षों में भारत की जीडीपी सराहनीय स्तर पर पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि भारत की युवाशक्ति को विभिन्न देशों में सराहना मिली है. समाज और प्रौद्योगिकी में बड़े बदलाव आ रहे हैं. युवा शक्ति भविष्य में नवप्रवर्तक की भूमिका में होगी.

उन्होंने युवापीढ़ी को तराशने में शिक्षकों की महती भूमिका को रेखांकित किया और कहा कि युवाओं को जीवन तथा काम की जगह की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में कई अर्थों में सबसे महान देश है. इस देश का भविष्य युवाओं के हाथ में है. हमें युवाशक्ति को उपयोगी उद्देश्यों के साथ जोड़ना चाहिए.

उन्होंने युवाओं से रोजगार ढूंढने की बजाय दूसरों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने का आह्वान करते हुए कहा कि देश की युवाशक्ति को अपने आप में मजबूत भरोसा और अपने उद्देश्यों के प्रति सशक्त प्रतिबद्धता रखनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें